अमरावतीमुख्य समाचार

चैन स्नैचर गिरोह के पांच सदस्य पुलिस के हत्थे चढे

ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस के दल ने वरुड में मारा छापा

* 3 लाख 42 हजार रुपए का माल बरामद
* पांचों आरोपियों ने लूटपाट के पांच अपराध कबुले
* एक दिन पूर्व ही लूट की घटना को दिया था अंजाम
अमरावती/ दि. 7- जिले के ग्रामीण क्षेत्र में चैन स्नैचिंग, लूटपाट जैसी घटनाएं लगातार उजागर हो रही है. ऐसे में चैन स्नैचिंग करने वाले आरोपियों की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है. इस बीच गुप्त सूचना के आधार पर ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस ने वरुड पुलिस थाना क्षेत्र से पांच कुख्यात चैन स्नैचर गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. आरोपियो ने पांच लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देने का अपराध कबुल कर लिया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से अपराध में उपयोग की गई तीन मोटरसाइकिल, तीन मोबाइल, सोने के गहने ऐसे कुल 3 लाख 42 हजार रुपए का माल बरामद करने में सफलता हासिल की है.
अशफाक सैय्यद अली (26, रोशनखेडा), गुड्डू उर्फ अजित अब्बास शेख (30, कुरली), रिजवान शेख रमजान (29, कुरली), सलमान सैफुल्ला खान पठान (28, रोशन खेडा), प्रमोद नामदेव पवार (32, सुरली) यह गिरफ्तार किये गए पांचों कुख्यात आरोपियों के नाम हैं. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अपराध शाखा पुलिस का दल वरुड पुलिस थाना क्षेत्र में पेट्रोलिंग कर रहा था. इस बीच कल पुलिस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने सबसे पहले आरोपी अशफाक सैय्यद अली व गुड्डू उर्फ अजित अब्बास शेख को जाल बिछाकर बडे ही चालाकी से गिरफ्तार किया. इन आरोपियों ने 5 अक्तूबर को वरुड शहर में पारडी रोड मोटरसाइकिल से आकर एक महिला के गले पर झपट्टा मारते हुए करीब 30 हजार रुपए कीमत का सोने का मंगलसूत्र लूटकर भाग रहे थे. इसपर वरुड पुलिस ने अपराध दर्ज किया था. गिरफ्तार दोनों आरोपियों ने महिला के गले से वह मंगलसूत्र लूटने का अपराध कबुल कर लिया.
इसके बाद पुलिस ने और कडाई से पूछताछ शुरु की तो, उन्होंने और अन्य साथियों के साथ वरुड शहर में पांच मंगलसूत्र चोरी करने का अपराध कबुला. इस जानकारी के आधार पर पुलिस ने उनके साथी रिजवान शेख रमजान, सलमान सैफुल्ला खान पठान व प्रमोद नामदेव पवार को भी गिरफ्तार किया. पुलिस ने लूटेरों के पास से 2 लाख 30 हजार 500 रुपए कीमत के सोने के गहने इसी अपराध में उपयोग की गई 1 लाख 10 हजार रुपए कीमत की 3 मोटरसाइकिल, 12 हजार रुपए कीमत के 3 मोबाइल, ऐसे 3 लाख 42 हजार 500 रुपयों का माल बरामद किया. यह कार्रवाई पुलिस अधिक्षक अविनाश बारगल, अपर पुलिस अधिक्षक शशिकांत सातव, उपविभीय पुलिस अधिकारी निलेश पांडे के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक प्रदीप चौगांवकर, अपराध शाखा के निरीक्षक तपन कोल्हे के नेतृत्व में पुलिस उपनिरीक्षक धिरज राजुरकर, पुलिस काँस्टेबल राजू मडावी, सिचन भगत, विनोद पवार, रविंद्र धानोरकर, राजू चव्हाण, सचिन भाकरे, परमेश्वर काकड, राजू पडघामोड, रविंद्र धानोरकर के दल ने की. गिरफ्तार किये गए आरोपियों से और कई अपराध उजागर होने की संभावना है. आगे की तहकीकात वरुड पुलिस कर रही है.

Related Articles

Back to top button