अमरावती

दहेज प्रताडना मामले में वकील पति व सास-ससुर सहित पांच नामजद

बेटे की चाहत और दहेज की मांग को लेकर की जा रही थी प्रताडना

परतवाडा/अचलपुर/दि.25 – मै खुद वकील हूँ, तू मेरा कुछ भी नही बिगाड़ सकती है.तुमने बेटी को जन्म क्यो दिया और जो सामान हमे दहेज में मिला वो बरोबर नही है, हल्के दर्जे का और घटिया समान लेकर क्यो आई. इस प्रकार का घटनाक्रम 2 मई 2018 से लेकर 26 जनवरी 2023 तक चलता रहा. रोजाना गैरवाजिब मारपीट करना, ताने देना, घर में कैद रखना आदि अत्याचार किये जाने लगे. जब सहनशीलता हद से ज्यादा हो गई तो विवाहिता ने घर मे पडे एसिड का प्राशन कर खुद को खत्म करने का प्रयास किया. सौभाग्य से समय पर वैधकीय मदत मिलने से उसे बचा लिया गया. इस संदर्भ में परतवाडा स्थित मुसीर कालोनी परिसर निवासी 27 वर्षीय विवाहिता की शिकायत पर पुलिस ने उसके वकील पति और सास-ससुर सहित कुल पांच लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया है.
जानकारी के मुताबिक पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया कि, 2018 में उसका विवाह शहजाद खान के साथ जहागिरदार फंक्शन हॉल में हुआ था और तभी से यह प्रताड़ना का सिलसिला जारी है. इस महिला को चार वर्षीय बेटी और 18 माह का बेटा भी है. वर्ष 2019 में वो इसी प्रताड़ना के कारण मायके सावली दातुरा लौट आयी थी. उस वक्त भी पुलिस को शिकायत दी गई थी लेकिन महिला समिति द्वारा समझाने पर पुनः पैचअप किया गया था. लेकिन इसके बावजूद प्रताडना का सिलसिला नहीं रुका. जिसके चलते पीडिता एक बार फिर अपने मायके वापिस लौट आई. साथ ही अब उसने अपने पति शहजाद खान किस्मत खान, ससुर किस्मत खान मोहम्मद खान और सास सहित कुल पांच लोगों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है.
जानकारी मिली है कि, दहेज प्रताडना से परेशान होकर करीब 22 दिन पहले विष प्राशन कर आत्महत्या करने का प्रयास किया गया था. जिसकी खबर मिलने के बाद स्थानीय पुलिस ने अस्पताल जाकर पीडिता का बयान दर्ज किया था. इसके आधार पर पुलिस ने पीडिता के वकील पति व सास-ससुर सहित कुल पांच लोगों के खिलाफ भादंवि की धारा 498 (अ), 323, 504, 506 व 34 के तहत मामला दर्ज किया है. खबर लिखे जाने तक पुलिस ने इस मामले में किसी की भी गिरफ्तारी नहीं की थी. वहीं दूसरी ओर दहेज प्रताडना से तंग आकर जहर पीने वाली विवाहिता का स्वास्थ्य अब खतरे से बाहर बताया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button