अमरावती

पांच पुलिस कर्मचारी निलंबित

प्रमुख जिला सत्र न्यायाधीश के बंगले में चोरी का मामला

अमरावती/प्रतिनिधि दि.१२ – प्रमुख जिला सत्र न्यायाधीश के शासकीय बंगले में हुई चोरी के मामले में पांच पुलिस कर्मचारियों को निलंबित किया गया है. शनिवार को निलंबन के यह आदेश जारी किये गए है. पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह ने इस खबर की पृष्ठि की है.
प्रमुख जिला सत्र न्यायाधीश यह महत्व का पद रहने से उनके शासकीय बंगले पर हमेशा के लिए पांच पुलिस कर्मचारी लगातार सुरक्षा की दृष्टि से तैनात रखे जाते है. न्यायाधीश के शासकीय बंगले में 30 जून 2021 की रात के समय चोरी हुई. बंगले के कमरे में यहां के न्यायालयीन सिपाही रहते है. उनके पैंट के जेब के 3 हजार 200 रुपए की रकम चोरी गई थी. महत्वपूर्ण बात यह कि घटना के समय इस शासकीय बंगले पर पांच पुलिस कर्मचारी ड्युटी पर तैनात थे. मध्यरात्रि के समय चोरों नेेेे भीतर प्रवेश किया और उसने सिपाही के कमरे से रकम उडाई. मिलिंद विश्वनाथ लव्हाले (32) की शिकायत पर गाडगे नगर पुलिस ने दो अज्ञात लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया था. इस घटना के बाद पुलिस यंत्रणा हडबडाकर जाग गई. इस परिसर के सीसीटीवी के फूटेज भी पुलिस ने लिये थे. कुछ शातिर अपराधियों से भी पूछताछ की गई थी, लेकिन घटना के समय बंगले के परिसर में सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस कर्मचारियों की जांच कर बयान लिया गया था. इस बीच मुख्यालय के आरक्षित पुलिस निरीक्षक को कंट्रोल रुम अटैच किया गया है.

प्रमुख जिला सत्र न्यायाधीश के बंगले पर सुरक्षा की दृष्टि से पांच लोगों की गार्ड ड्युटी लगाई गई है. कर्तव्य निभाते समय उन्होंने लापरवाही बरती. यह बात जांच में सामने आयी है. जिससे पांच ही कर्मचारियों पर निलंबन की कार्रवाई की गई है.
– डॉ.आरती सिंह, पुलिस आयुक्त, अमरावती

Related Articles

Back to top button