अमरावतीमहाराष्ट्र

महिला समेत 5 रिश्तेदार धोखाधडी के जाल में फंसे

प्लॉट बेचने के पर पैसे कम करने का झांसा

* 26.85 लाख की ठगी
दर्यापुर/दि.26– लेआऊट के नकली दस्तावेज बनाकर दो बदमाशों ने पहचान रखने वाली एक महिला व उसके चार रिश्तेदारों को किश्तो में प्लॉट देने का लालच दिखाकर 26 लाख 85 हजार रुपए की धोखाधडी की है. तहसील कार्यालय के प्रांगण में उन्होंने 100 रुपए के स्टैम्प पर नकली करार पत्र भी बनाया.

शिकायतकर्ता 40 वर्षीय महिला दर्यापुर परिसर की निवासी है. उसकी शुभम राजू उटाले (40, ड्रीमलैंड सिटी दर्यापुर) व धीरज धनराज यादव (दर्यापुर) के साथ पहचान थी. दोनों ने महिला को बताया कि, दर्यापुर-मुर्तिजापुर मार्ग पर ले-आऊट है. उसके 40 प्रतिशत पैसे देने पर शेष राशि किश्तों में ली जाएगी. महिला ने प्लॉट, जगह, ले आऊट देखने के बाद दोनों को दस्तावेज मांगे. शुभम व धीरज ने उसे नकली दस्तावेज दिखाकर दोनों ने 24 जनवरी 2023 को महिला से डेढ लाख रुपए लेकर 100 रुपए के स्टैम्प पेपर पर करार किया. खरीदी की तारीख 24 जनवरी की बजाए 24 सितंबर लिखी गई. महिला को ऐसा लगा कि, तब तक पैसे जुटाने के लिए अवसर मिलेगा. उसके बाद दोनों बदमाशों ने उसे कहा कि, अगर आप प्लॉट बेचने में मदद करोगी तो आप को पैसे में सहुलियत मिलेगी.

महिला ने सहुलियत के लालच में आकर अपने अन्य रिश्तेदारों को प्लॉट खरीदने राजी किया और उन चारों रिश्तेदारों को पहचान दोनों आरोपियों के साथ कराई. प्लॉट का सौदा तय होने पर महिला के बडे बहनोई संतोष यादवराव बुरे (मुर्तिजापुर) से 4 लाख 48 हजार, भतीजे गणेश डहाले (मुर्तिजापुर) से 3 लाख 50 हजार, दूसरे बहनोई सुरेश कनोजे (नागपुर) से 6 लाख 30 हजार तथा भतीजे अक्षय डहाले (अमरावती) से 4 लाख 25 हजार रुपए लेकर करार करवाया. खरीदी की तारीख बीतने पर भी आरोपियों ने प्लॉट की खरीदी न करवाने से सभी ने दर्यापुर पुलिस थाने में पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई. दर्यापुर पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की है.

Related Articles

Back to top button