अमरावती

प्रभाग16 रहेमत नगर /अलीम नगर प्रभाग में सफाई समस्या दुर करें

सफाई ठेकेदार पर कार्रवाई की मांग

कॉग्रेस अल्पसंख्यक अध्यक्ष अ.रफीक ने सौंपा मनपा आयुक्त को निवेदन
अमरावती/दि.23– प्रभाग क्रमांक 16 रहेमत नगर / अलीम नगर में पिछले चार महिनों से सफाई कर्मचारी, ठेकेदार तथा अधिकारी की मिली भगत से सफाई के लिए कम कर्मचारी लगाने का बोगस हाजरी रजिस्टर भरने वाले ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट में डालने की मांग का निवेदन आज पूर्व पार्षद व कॉग्रेस शहर अल्पसंख्यक अध्यक्ष अ.रफीक अ.रज्जाक(उर्फ रफ्फु पत्रकार) ने मनपा आयुक्त से की.
निवेदन में अ.रफीक ने कहा कि प्रभाग क्रमांक 16 रहेमत नगर, अलीम नगर में पिछले चार महिनों से सफाई कर्मचारी, ठेकेदार व अधिकारी की मिली भगत से कम मजदुर लगा कर बोगस हाजरी रजिस्टर भर कर सफाई हेतु ज्यादा कर्मचारी बताया जा रहा है. हम बार बार मुजफ्फर पुरा में शाला के प्रांगण में सफाई कर्मचारी के लिए गए. चार महिने से बोगस रजिस्टर भरा जा रहा है.

नियमानुसार पुरे प्रभाग में नियमानुसार 60 मजदुर होना चाहिए. मगर पुरे प्रभाग में सिर्फ 20 मजदुर ही काम करते नजर आते है. प्रभाग के अलीम नगर, रहेमत नगर, कलीम नगर, जावेद नगर, रोशन नगर, ताज नगर, हैदरपुरा गड्डा परिसर आदि परिसर में नालियां कचरे से भरी पडी है. सफाई का बंटा धार हो चुका है. नाली में भरे कचरे के कारण पानी सडकों पर बह रहा है. किसी भी परिसर में मच्छरों का बंदोबस्त करने के लिए न ही फवारणी की जा रही है न ही धुवारणी की जा रही है. जिसके कारण क्षेत्र के नागरिकों का स्वास्थ खतरे में है. अगर किसी तरह की जिवीत हानी होती है तो इसका जिम्मेदार प्रशासन रहेगा. ऐसी बात भी निवेदन में कहते हुुए मांग रखी गयी की अगर 10 दिनों के भीतर ही प्रभाग की सफाई नहीं की गयी और ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट में डाला नहीं गया तो परिसर के नागरिक मनपा आयुक्त के कैबिन में कचरा फेक कर तीव्र आंदोलन करेगें. निवेदन देते समय अब्दुल रफीक के साथ अकील पहेलवान, सय्यद वसीम, ज़ाकिर शाह, महमुद शाह, अनीस खान, हामिद पहलवान, सय्यद बशीर, नफीस भाई, अब्दुल कलीम, सईद खान, जुबेर खान, महबूब ठेकेदार आदि मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button