अमरावतीमुख्य समाचार

जलकिल्लत के कामों को मिशन मोड पर पुर्ण करें

पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने दिये प्रशासन को निर्देश

अमरावती/दि.25– आगामी गरमी के मौसम को ध्यान में रखते हुए जलकिल्लत की समस्या को समय रहते दूर करने हेतु प्रशासन द्वारा मिशन मोड पर काम पूरे किये जाये, इस आशय के दिशानिर्देश जिला पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने भातकुली तहसील प्रशासन को दिये.
आज भातकुली तहसील की जलकिल्लत की समस्या की समीक्षा करने हेतु पालकमंत्री की अध्यक्षता में एक बैठक बचत भवन में बुलाई गई थी. जिसमें उन्होंने उपरोक्त निर्देश जारी किये. इस बैठक में क्षेत्र के विधायक रवि राणा, उपविभागीय अधिकारी डॉ. नितीन व्यवहारे, जिला बैंक के संचालक हरिभाउ मोहोड व जिप सदस्य जयंत देशमुख आदि उपस्थित थे. इस अवसर पर जिला पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने भातकुली तहसील में शामिल ग्रामपंचायतों के सरपंचों व सचिवों से संवाद साधते हुए प्रत्येक गांवों की समस्याओं व दिक्कतों को जाना. जिसे लेकर संबंधितों को आवश्यक दिशानिर्देश भी दिया. इस समय पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने विश्रोली प्रकल्प से नियमित जलापूर्ति करने हेतु सर्वेक्षण करने व समस्याओं को जल्द से जल्द दूर करने का भी निर्देश दिया. इसके अलावा इस अवसर पर जीवनोन्नति अभियान के तहत भातकुली तहसील के 7 महिला बचत गुटों को पालकमंत्री यशोमति ठाकुर के हाथों 1 करोड 70 हजार रूपये का कर्ज वितरित किया गया.

* निविदा प्रक्रिया हो चुके कामों का कार्यारंभ आदेश आज ही निकालो
– पालकमंत्री ठाकुर के प्रशासन को स्पष्ट आदेश
इसके साथ ही आज पालकमंत्री यशोमति ठाकुर की अध्यक्षता के तहत सरकारी विश्रामगृह में जिला परिषद के जिला नियोजन समिती से संबंधित कामकाज को लेकर एक बैठक बुलाई गई थी. जिसमें पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने कहा कि, जिला नियोजन समिती द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों के विविध विकास कामों के लिए बडे पैमाने पर निधी उपलब्ध कराई गई है. लेकिन अब भी कई कामों की शुरूआत नहीं हो पायी है. यह अपने आप में बेहद गंभीर मामला है और इसमें किसी भी तरह की कोताही को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. अत: निविदा प्रक्रिया पूर्ण हो चुके कामों का कार्यारंभ आदेश आज ही निकाला जाना चाहिए और शेष कामों की निविदा प्रक्रिया भी तत्काल पूर्ण की जानी चाहिए. इस बारे में वे खुद दो दिनों के बाद दोबारा समीक्षा करेंगी.
इस बैठक में विधायक बलवंतराव वानखडे, जिप अध्यक्ष बबलू देशमुख, उपाध्यक्ष विठ्ठलराव चव्हाण, सभापति बालासाहब हिंगणीकर, पूजा आमले, पूर्व विधायक वीरेंद्र जगताप, पूर्व सभापति जयंत देशमुख तथा मुख्य कार्यकारी अधिकारी अविश्यांत पंडा आदि उपस्थित थे. इस बैठक के दौरान पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने प्रत्येक अंगणवाडी में ‘बोलकी अंगणवाडी’ उपक्रम चलाने का भी निर्देश दिया.

Related Articles

Back to top button