अमरावती

उड़ान पुल का काम कछुआ गति से शुरू

तीन चार वर्ष बाद भी काम अधूरा

  • यातायात के कारण शिवाजीनगर के नागरिक परेशान

चांदुर रेल्वे/दि.5 – अमरावती, चांदुर रेल्वे, देवगांव, वर्धा मार्ग पर चांदूर रेल्वे शहर में स्थित रेल्वे क्रासिंग की तकलीफ काफी दिनों से शहर तथा आसपास के गांववालों को थी. रेल्वे का गेट बंद हुआ तो 30 से 45 मिनिट तक रूकना पड़ता था. यह रेल क्रॉसिंग तहसील विकास में रोडा बना था. इस समस्या का हल करने विधायक जगताप ने महाराष्ट्र विधानसभा में केन्द्र सरकार तथा तत्कालीन रेलमंत्री से पत्र व्यवहार कर बजट में मंजूरी के लिए लगातार प्रयास किए गये. बजट में मंजूरी के बाद 2016 में भूमिपूजन कर बड़े जोर शोर से इस रेल्वे क्रासिंग के काम की शुरूआत हुई तब से आज तक यह काम कछुआ गति से शुरू है.

क्रांसिंग का काम कछुआ गति से

चांदुर रेल्वे क्रांसिंग का काम पिछले 3/4 वर्ष से धीमी गति से शुरू है. काम पर किसी प्रशासकीय अधिकारी तथा जनप्रतिनिधि का ध्यान नही होने की वजह से यह काम मनमानी तरीके से कंट्रक्शन कंपनी कर रही है. रेल्वे उड़ान पुल के बाजू से जानेवाली सड़क नाली के साथ बहुत से छोटे मोटे काम अभी होना बाकी है. ऐसे ही कछुआ गति से यह काम चलता रहा तो 2022 तक यह उड़ान पुल शुरू हो सकता है. ऐसी चर्चा शहर के जनसामान्य नागरिक कर रहे हैं.

यातायात के चलते शिवाजी नगर के नागरिक परेशान

पिछले 3 से 4 वर्ष से इस उड़ान पुल का काम शुरू रहने की वजह से संपूर्ण यातायात शिवाजी नगर की सकरी गलियों से होता हुआ शहर में दाखिल होता तथा निकासी होता है. इस यातायात की वजह से उठनेवाली धूल की तकलीफ शिवाजी नगरवासियों को हो रही है. सड़क के किनारे वाले घर पर धूल की परत चढ़ जाती हैे इस वजह से यहां रहने वाले लोंगों को धूल से बह़ुत सी बीमारी हो रही है. प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है.

Related Articles

Back to top button