अमरावतीमुख्य समाचार

बाढ व बारिश प्रभावितों को जल्द दिया जाये उचित मुआवजा

प्रहार की ओर से छोटू वसू ने जिलाधीश को सौंपा ज्ञापन

अमरावती/दि.13– विगत 7 जुलाई को मूसलाधार बारिश की वजह से आयी बाढ के चलते अमरावती व भातकुली तहसील क्षेत्र में सैंकडों एकड कृषि क्षेत्र में फसलों की बर्बादी हुई. साथ ही कई एकड क्षेत्र में खेतों की उपजाउ मिट्टी बह गई. जहां पर अगले 6 से 7 साल तक फसलों की बुआई करना संभव नहीं होगा, ऐसे में प्रभावित किसानों को कम से कम पांच वर्ष के नुकसान की मुआवजा राशि जल्द से जल्द प्रदान की जाये. इस आशय की मांग का ज्ञापन प्रहार जनशक्ति पार्टी की ओर से छोटू महाराज वसू द्वारा आज जिलाधीश पवनीत कौर के जरिये राज्य सरकार को भेजा गया.
इस ज्ञापन में कहा गया है कि, बाढ व बारिश के पानी की वजह से ग्रामीण इलाकों में घरों के साथ-साथ खेती-किसानी का बडे पैमाने पर नुकसान हुआ व कई स्थानों पर खेत की उपजाउ मिट्टी बह गई और खेतों में बडे-बडे गढ्ढे बनकर दल-दल निर्माण हो गया है. जिसके चलते इन खेतों को बुआई योग्य बनाने के लिए पांच से छह वर्ष का समय लगना तय है. ऐसे में संबंधित किसानों को कम से कम पांच वर्ष के नुकसान का मुआवजा मिलना चाहिए. साथ ही जिन इलाकों में घरों का काफी नुकसान हुआ है, उन इलाकोें के प्रभावितों को भी जल्द से जल्द मुआवजे की राशि दी जानी चाहिए.
ज्ञापन सौंपते समय प्रहार जनशक्ति पार्टी के योगेंद्र मोहोड, दिनेश बसवे, चंदू ओगले, निलेश ठाकुर, प्रशांत शिरभाते, नितीन शिरभाते, मनोज शिरभाते, सुधीर ओगले, डॉ. प्रफुल शहाकार, सचिन महल्ले, सागर दाभने, अमोल काले, मनोज अंबाडकर, शेख अकील, शेख अमजद, वाजीद शहा, इमरान शहा, निलेश पानसे, गजानन भुगुल आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button