अमरावतीमहाराष्ट्र

कापूसतलनी में नाले में बाढ, घरों में घुसा पानी

अंजनगांव सूर्जी/दि.18– अंजनगांव सूर्जी तहसील के कापूसतलनी गांव में बीचोबीच बहते मीठू नाले में मंगलवार दोपहर की तेज बरसात से आयी बाढ का पानी कई घरों में घुस गया. जिसके जीवनोपयोगी सामग्री का नुकसान हो गया. मोहन मेश्राम के सिलाई क्लास केंद्र, माधव काले, सतीश काले के घरों में पानी घुसा, नाले के तट की खेती का भी काफी नुकसान हो गया.

पुल से बहा पानी
बाढ का पानी निर्मला विद्यालय मार्ग के पुल पर से बहा. जिससे स्कूल की छूट्टी होने के बाद लौट रहे रत्नापुर,नारायणपुर, बोरगांव, अंबाडा आदि गांवो के विद्यार्थियों और लोगों को पानी के रिसाव तक रुकना पडा.

डेढ घंटा मूसलाधार
अंजनगांव परिसर में मंगलवार दोपहर डेढ से दो घंटे घनघोर बारिश के कारण सर्वत्र पानी ही पानी हो गया था. वहीं गांव के बीच से बहने वाला मीठू नाला दोहरा होकर बहने लगा. बाढ का पानी प्रमोद वानखडे जगन इंगले, शोभा भारसाकले आदि के घरों में घुसा. घर के सामान का काफी नुकसान हो गया.

धारणी में नदी नाले उफने
सोमवार आधी रात के बाद धारणी तहसील में गरज चमक के साथ बारिश की जोरदार बैटिंग देखने मिली. कहीं कहीं इतना पानी बरसा की लगा बादल फट गए है. इस बार की बारिश में पहली बार संतोषजनक बरसात होने की जानकारी अधिकृत सूत्रों ने दी. अब तक मेलघाट की धारणी और चिखलदरा तहसील में बारिश की औसत से 35 प्रतिशत कमी थी. मंगलवार की तेज बारिश से सिपना, गडगा, तापी, मधुवा नदियों सहित मेलघाट के नाले उफान पर आ गए थे. सिपना नदी पात्र के उतावली ग्राम के पास प्रपात धो धो बरस रहा था. धारणी शहर के लखमी भाग में अमरावती-बुर्‍हानपुर मार्ग पर जांच नाके के नाले पर अतिक्रमण के कारण सडक पर पानी जमा हो गया था.

Related Articles

Back to top button