अमरावती

जुना बायपास पर फ्लाय ओवर का काम सुस्त

परिसर में चारों ओर धुल के गुबार, वाहन चालक हो गए त्रस्त

अमरावती/ दि.25 – समीपस्थ बडनेरा में पुराना बायपास मार्ग पर विगत कई दिनों से उडानपुल का काम जारी है. जहां पर रेलवे फाटक बंद रहने पर वाहनों की अच्छी-खासी भीडभाड हो जाती है. इस समय आसपास स्थित धुल व मिट्टी के गुबार उडने की वजह से वाहन चालकों को काफी तकलिफों का सामना करना पडता है. यहां पर सही तरीके से पर्यायी रास्ता भी नहीं बनाया गया है और उडानपुल का काम बेहद सुस्त गति से चल रहा है और इस नियोजन शुन्यता की वजह से वाहन चालकों को काफी तकलिफों का सामना करना पड रहा है.
बता दे कि, विगत डेढ वर्ष से पुराना बायपास मार्ग पर स्थित रेलवे ट्रैक और उडानपुल का काम शुरु है. शुरुआती दिनों के दौरान इस काम में अच्छी खासी गति दिखाई दी थी. परंतु विगत कुछ महिनों से काम की रफ्तार बेहद सुस्त हो गई. इस रास्ते पर अमरावती शहर, कोंडेश्वर देवस्थान व अंजनगांव बारी तथा एमआईडीसी सहित आसपास के गांवों की ओर आने-जाने वाले विद्यार्थियों, मजदूरों व नागरिकों की अच्छी-खासी आवाजाही चलती रहती है. जिनके लिए छोटे रास्ते पर दोनों ओर यातायात को मोडा गया है. जहां पर वाहन चालकों की भारी भीड हो जाती है, वहीं दूसरी ओर इस परिसर में उडानपुल का काम जारी रहने के चलते चारों ओर धुल व मिट्टी के गुबार उठते रहते है. जिसकी वजह से वाहन चालकों को काफी समस्याओं व दिक्कतों का सामना करना पडता है. साथ ही साथ रात के समय इस परिसर में चारों ओर घना अंधेरा रहता है. जिसकी वजह से यहां पर कभी भी कोई बडा हादसा घटित होने की संभावना रहती है. ऐसे में इस फ्लाय ओवर का नियोेजनपूर्ण काम करने के साथ-साथ यहां पर काम की गति बढाने की मांग की जा रही है.
बॉक्स
जमीन का हस्तांतरण अब भी प्रलंबित
इस उडानपुल हेतु कई जमीनधारकों के साथ भूमि हस्तांतरण की प्रक्रिया अब भी प्रलंबित है. जमीनधारकों व्दारा अपनी जमीन के योग्य दाम मिलने की मांग की जा रही है. जिसपर केवल बैठक एवं पत्रव्यवहार हो रहे है. ऐसे में यदि उडानपुल का काम तेजी से करना है, तो प्रशासन को इस मामले का भी जल्द से जल्द हल निकालना होगा. क्योंकि अब भी उडानपुल का काफी काम होना बाकी है.

रेलवे फाटक बंद रहने पर लगती है वाहनों की भारी भीड
अमरावती व बडनेरा के बीच स्थित रेलवे लाइन से मुंबई, जबलपुर, पुणे, तिरुपति एक्सप्रेस, अंजनी इंटरसिटी, नागपुर व भुसावल मेमु ट्रेन सहित नरखेड की ओर रेलगाडियों एवं मालगाडियों की नियमित आवाजाही चलती रहती है. जिसके चलते दिनभर के दौरान कई बार जुना बायपास स्थित रेलवे फाटक को बंद किया जाता है. ऐसे में यहां रास्ते के दोनों ओर वाहनों की भारी भीडभाड लग जाती है और वाहन चालकों को उडानपुल का काम जारी रहने की वजह से धुल एवं मिट्टी की समस्या का सामना करना पडता है.

 

Related Articles

Back to top button