अमरावती

पांच राज्य के चुनाव के बाद महाराष्ट्र पर ध्यान केंद्रित

गृह मंत्री अमित शाह का अजीत पवार समेत एनसीपी को आश्वासन

मुंबई/दि.13– पांच राज्य में शुरु रहे विधानसभा चुनाव निपटने के बाद महाराष्ट्र पर ध्यान केंद्रित करने का आश्वासन केंद्रिय गृह मंत्री अमित शाह ने अजीत पवार को दिया है. अजीत पवार ने अमित शाह से हाल ही में भेंट की. इस भेंट में उन्होंने यह आश्वासन दिया रहने की जानकारी एनसीपी सूत्रों ने दी.

आगामी समय में होने वाले लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए को सफलता हासिल करना हो तो जल्द से जल्द काम पर लगने की आवश्यकता है, ऐसा एनसीपी की तरफ से गृह मंत्री अमित शाह को बताया गया है. इसके मुताबिक अमित शाह ने अजीत पवार समेत आए शिष्टमंडल को यह आश्वासन दिया.

* मंत्रिमंडल विस्तार, महामंडल पर नियुक्ति की मांग
उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और प्रफुल पटेल समेत एनसीपी के प्रतिनिधि मंडल ने हाल ही में अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात की. इस मुलाकात में राज्य के मंत्रिमंडल विस्तार और महामंडल की नियुक्ति पर भी चर्चा की गई. यह नियुक्तियां जल्द करने की मांग अजीत पवार गुट ने अमित शाह से की. राज्य में सत्ता वितरण का काम उचित तरह से हुआ तो ही आगामी लोकसभा चुनाव में सफलता मिलेगी, ऐसा भी अजीत पवार गुट ने अमित शाह को कहा रहने की जानकारी है.

* ओबीसी समाज नाराज, ध्यान दें
अजीत पवार के साथ प्रफुल पटेल और राकांपा के प्रदेशाध्यक्ष सुनील तटकरे का समावेश था. उन्होंने मराठा आरक्षण के मुद्दे पर भी गृह मंत्री अमित शाह से चर्चा की. मनोज जरांगे पाटिल के आंदोलन के कारण ओबीसी समाज नाराज है. इस समाज की तरफ अनदेखी नहीं की जा सकती. उनकी तरफ ध्यान देने की मांग एनसीपी के शिष्टमंडल ने अमित शाह से की रहने की जानकारी सूत्रों ने दी.

Related Articles

Back to top button