अमरावती

कोविड प्रतिबंधात्मक उपायों का कडाई से पालन करेें

पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने किया आवाहन

अमरावती/दि.27– इस समय दुनिया के कई देशों में कोविड वायरस के ओमिक्रॉन नामक नये वेरियंट का संक्रमण बडी तेजी के साथ फैल रहा है और भारत में भी इस वेरियंट से संक्रमित कई मरीज पाये जा चुके है. इसके तहत अब तक सर्वाधिक 88 संक्रमित मरीज महाराष्ट्र राज्य में मिले है. ऐसे में बेहद जरूरी है कि, सभी नागरिकों द्वारा कोविड प्रतिबंधात्मक नियमों व निर्देशों का कडाई से पालन किया जाये, ताकि कोविड संक्रमण की तीसरी लहर न आने पाये. इस आशय का आवाहन जिला पालकमंत्री यशोमति ठाकुर द्वारा किया गया हे.
ओमिक्रॉन वेरियंट के लगातार गहराते वैश्विक संकट पर अपनी चिंता जताते हुए पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने कहा कि, इस समय दुनिया के 110 देश इस नये वेरियंट के खतरे से जूझ रहे है. जिसके मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार द्वारा तमाम प्रतिबंधात्मक उपाययोजनाओं पर काम किया जा रहा है, ताकि राज्य की जनता को इस वेरियंट के संक्रमण से सुरक्षित रखा जाये. वहीं नागरिकों को भी चाहिए कि, वे कोविड प्रतिबंधात्मक निर्देशों एवं कोविड त्रिसूत्री नियमों का कडाई के साथ पालन करे, ताकि नये वेरियंट का संक्रमण न फैलने पाये. इसके साथ ही पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने सभी जिलावासियों से कोविड प्रतिबंधात्मक वैक्सीन का टीका लगवाने को लेकर भी आवाहन किया.

* रात्रिकालीन संचारबंदी होगी लागू
राज्य में ओमिक्रॉन वेरियंट से संक्रमित मरीज पाये जाने के मद्देनजर सरकार की ओर से जारी दिशानिर्देशों के तहत जिलाधीश पवनीत कौर द्वारा प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किया गया है. जिसके चलते रविवार 26 दिसंबर से जिले में रात्रिकालीन संचारबंदी लागू कर दी गई. इस संदर्भ में जारी अधिसूचना में जिला प्रशासन की ओर से कहा गया है कि, अब मैरेज लॉन में 250 व मैरेज हॉल में 100 लोगों की अधिकतक उपस्थिति के साथ विवाह समारोह आयोजीत किये जा सकेंगे. वहीं सामाजिक, राजनीतिक व धार्मिक कार्यक्रमों में भी अधिकतम 50 फीसद उपस्थिति को अनुमति दी जायेगी. साथ ही ऐसे तमाम आयोजनों के लिए जिला प्रशासन से पूर्व अनुमति प्राप्त करना आवश्यक रहेगा. इस आदेश के साथ ही जिलाधीश पवनीत कौर ने सभी जिलावासियों से कोविड प्रतिबंधात्मक दिशानिर्देशों व नियमों का कडाई के साथ पालन करने को लेकर आवाहन भी किया है.

* शहर पुलिस ने भी जारी की अधिसूचना
इसके साथ ही शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने राज्य सरकार के दिशानिर्देशानुसार एक अधिसूचना जारी करते हुए रात 9 बजे से दूसरे दिन सुबह 6 बजे तक रात्रिकालीन जमावबंदी लागू करने को लेकर एक अधिसूचना जारी की है. जिस पर रविवार 26 दिसंबर की रात से ही अमल करना शुरू कर दिया गया. इस अधिसूचना को लागू करने के साथ ही सीपी डॉ. आरती सिंह ने सभी शहरवासियों से आवाहन किया है कि, वे कोविड प्रतिबंधात्मक दिशानिर्देशों का कडाई के साथ पालन करे. साथ ही उन्होंने यह चेतावनी भी दी कि, कहीं पर भी कोविड प्रतिबंधात्मक उपायों को लेकर जारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन होने पर पुलिस महकमे द्वारा संबंधितों के खिलाफ कडी कानूनी व दंडात्मक कार्रवाई की जायेगी.

Related Articles

Back to top button