अमरावती

कोरोना की तीसरी लहर को टालने हेतु नियमों का पालन करें

पालकमंत्री यशोमती ठाकुर ने कहा

अमरावती/दि.9 – कोरोना की तीसरी संभावीत लहर के चलते सभी नागरिक इसे टालने हेतु शासकीय नियमों का कडाई से पालन करे ऐसा जिले की पालकमंत्री यशोमती ठाकुर ने नागरिकों से कहा है. पालकमंत्री ने कहा कि नागरिकों के स्वास्थ्य की सुरक्षा करने हेतु सरकार की प्राथमिकता है. किंतु नागरिकों ने भी नियमों का पालन करना चाहिए ऐसा भी आग्रह उन्होंने किया.
पालकमंत्री यशोमती ठाकुर के मुताबिक केरल में रोज हजारों की संख्या में कोरोना मरीज पाए जा रहे है यह खतरे की घंटी है. सर्तकता नहीं बरतने पर फिर से पाबंदी लगाए जाने की भी चेतावनी पालकमंत्री ने दी. पालकमंत्री ने कहा कि अमेरिका, चीन में तीसरी लहर आयी है. यही नहीं तो केरल में रोजाना हजारों की संख्या में मरीज पाए जा रहे है यह खतरे की घंटी है. इसे सभी को गंभीरता से लेते हुए सर्तकता बरतने को भी उन्होंने कहा. लापरवाही सभी पर भारी पड सकती है. गणेश उत्सव के दौरान भी सर्तकता बरते ऐसा आग्रह नागरिकों से पालकमंत्री यशोमती ठाकुर ने किया है.

मरीज बढने पर लगायी जा सकती है पाबंदी

जिले की पालकमंत्री व राज्य की महिला व बालविकास मंत्री एड. यशोमती ठाकुर ने चेतावनी दी की अगर कोरोना मरीजों की संख्या शहर व जिले में बढती है तो सरकार को विवश होकर कडी पाबंदी लगानी पडेगी और सख्त कदम उठाने पडेंगे. लेकिन अगर कोरोना बचाव उपायों का सख्ती से पालन किया गया तो यह नौबत नहीं आएगी.

अनुशासन का पालन करें

पालकमंत्री यशोमती ठाकुर के अनुसार दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन के अभाव में बडी संख्या में लोगों की जान गई थी. केवल महाराष्ट्र ही नहीं बल्कि समुचे देश में खतरनाक स्थिति थी. राज्य सहित पूरा देश तीसरी लहर के करीब है इसे रोकने के लिए मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, स्वच्छता के साथ अनुशासन का पालन करने की भी आवश्यकता है ऐसा आग्रह भी पालकमंत्री एड. यशोमती ठाकुर ने किया.

Related Articles

Back to top button