अमरावती

कोरोना की रोकथाम हेतु त्रिसुत्री का पालन करें

मनपा आयुक्त डॉ. प्रविण आष्टीकर का आवाहन

अमरावती/दि.5 – अमरावती मनपा क्षेत्र में कुछ दिनों से कोरोना के मरीज बढ रहे है. जिसमें कोरोना मरीजों की बढती संख्या को ध्यान में रखते हुए मनपा प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो चुका है. कोरोना की रोकथाम के लिए शहरवासी त्रिसुत्री का पालन करे ऐसा आवाहन नवनियुक्त मनपा आयुक्त डॉ. प्रविण आष्टीकर ने शहरवासियों से किया है. मनपा आयुक्त डॉ. आष्टीकर ने कहा कि, शहरवासी इस मामले को गंभीरता से लेकर मास्क व सैनिटाइजर का नियमित इस्तेमाल करे, सामाजिक दूरी बनाए रखे और त्रिसुत्री के नियमों का सख्ती के साथ पालन करे. वहीं उन्होंने मनपा के सभी संबंधित विभागों को शहर के संपूर्ण इलाकों में पेट्रोलिंग कर कोरोना मरीजों की जानकारी इकट्ठा करने के भी निर्देश जारी किए है.
मनपा आयुक्त आष्टीकर नेे कहा कि कंटेंटमेंट जोन के लिए अलग से दो दल गठित किए गए है. कोरोना महामारी को जड से उखाड फेंकने के लिए शहरवासियों को कोरोना वैक्सीन के दोनो डोज लगवाना जरुरी है. 15 से 18 वर्ष के बच्चों के लिए भी टीकाकरण मुहिम की शुरुआत कर दी गई है जिसका लाभ लेने का आवाहन मनपा आयुक्त आष्टीकर ने किया. इसके अलावा शहर की तमाम शालाओं में नियोजन कर टीकाकरण अभियान को तेज करने के भी निर्देश जारी किए गए. 18 वर्ष से अधिक उम्र वालों को पहला व दूसरा टीका लगाने का भी आवाहन किया गया.
मनपा आयुक्त आष्टीकर ने बताया कि, सार्वजनिक कार्यक्रमों में 50 से अधिक व्यक्तियों के उपस्थित रहने पर दंडात्मक कार्रवाई के अलावा फौजदारी कार्रवाई व संंबंधित प्रतिष्ठान को तत्काल सील कर दिया जाएगा. जुर्माना 10 हजार रुपए से 50 हजार रुपए तक वसूला जाएगा. जिसमें सभी शहरवासी कोरोना के नियमों का पालन करे ऐसा आवाहन मनपा आयुक्त प्रवीण आष्टीकर ने शहरवासियों से किया है.

Related Articles

Back to top button