अमरावती

जंक फुड की गुणवत्ता को लेकर अन्न व औषधी प्रशासन अर्लट

सभी तहसीलों में गठित किए जाएगें अलग-अलग जांच पथक

अमरावती/दि. 16 – जंक फुड को लेकर अब जिले में अन्न एवं औषधी प्रशासन विभाग अलर्ट हो चुका है. जंक फुड की गुणवत्ता की जांच के लिए अन्न व औषधी प्रशासन द्वारा जिले की सभी तहसीलों के लिए अलग-अलग जांच पथक गठित किया जाएगा. यह पथक गुणवत्ता की जांच करेगा. इसमें स्थानीय स्वराज्य संस्था के अधिकारियों व कर्मचारियों की सहायता ली जाएगी.
चौक चौराहों पर लगने वाली जंग फुड की दुकानें पिछले आठ-नौ महीनों से लॉकडाउन के चलते बंद कर दी गई थी. जिसमें अब लॉकडाउन शिथिल होते ही जंक फुड की दुकाने फिर से सजने लगी है. जंक फुड को लेकर इसकी गुणवत्ता के संबंध में हमेशा ही संदेह बना रहता है. जिसके चलते अन्न एवं औषधी प्रशासन विभाग की ओर से सर्तकता बरतते हुए जंक फुड की दुकानों में मिलने वाले खाद्य पदार्थो की जांच की तैयारी की जा रही है.
जिसके अनुसार जांच के लिए प्रत्येक तहसील में अलग-अलग दस्ते बनाए जाएगें और इनके द्वारा अभियान चलाकर छोटी चौपाटियों से बडी दुकानों पर भी कार्रवाई की जाएगी. इस संबंध में अन्न एंव औषधी प्रशासन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मुख्य शहर सहित संपूर्ण जिलेभर में स्थित जंक फुड की दुकानों में खाद्य पदार्थो की जांच की जाएगी. जिसमें देखा जाएगा की शासन द्वारा दिए गए नियमों का पालन हुआ या नहीं.
साथ ही इन दुकानों में स्थित खाद्य पदार्थो के नमूने प्रयोगशाला में भिजवाए जाएगें. किसी तरह की खामी पाए जाने पर दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी. दुकानों को सील भी किया जा सकता है. जिला मुख्यालय से इसे नियंत्रित किया जाएगा. जिसमें गठित 14 तहसीलों में जांच पथक द्वारा जंक फुड की दुकानों पर पहुंचकर जांच की जाएगी. आवश्यकता पडने पर पथक द्वारा दुकानदारों पर कार्रवाई भी की जा सकती है.

Related Articles

Back to top button