अमरावती

जनता को गुमराह कर रहा है अन्न आपूर्ति विभाग

युवा स्वाभिमान के सूरज मिश्रा ने कहा

अमरावती/दि.15– शहर के नागरिकों को राशन कार्ड पर केंद्र सरकार व्दारा सस्ता अनाज दिया जाता हैं. किंतु जिन नागरिकों के नए राशनकार्ड बनवाए गए है, उन राशनकार्ड धारकों को सस्ता अनाज नहीं मिल रहा. ऐसे नागरिकों को सस्ता अनाज उनके राशन कार्ड पर मिलना चाहिए ऐसा युवा स्वाभिमान पार्टी के अंबापेठ प्रभाग अध्यक्ष सूरज अनिल मिश्रा ने कहा.
उन्होंने बताया कि, कई बार अन्न आपूर्ति विभाग के कार्यालय में जब आधार कार्ड, राशन कार्ड सिडिंग करने के लिए गए तब अधिकारियों ने उनसे कहा कि, आधार कार्ड, राशन कार्ड से सिडिंग करने वाली मशीन पिछले चार महिने से बंद है. मशीन शुरु होने के पश्चात ही नागरिकों के राशन कार्ड की सिडिंग करने के लिए पिछले छह महीनों से चक्कर काटने के बाद भी कार्यालय व्दारा सिडिंग नहीं की गई. 14 जून को एक अखबार में सहायक जिला आपूर्ति अधिकारी वैशाख वाहुलवाघ ने खबर छपवाकर जनता से अपील की है कि, जिन राशन कार्ड धारकों ने आधार कार्ड सिडिंग नहीं किया हो तो, वे 30 जून तक आधार कार्ड सिडिंग करवाए अन्यथा राशन नहीं दिया जाएगा.
पिछले छह महीनों से सैकडों आवेदन राशन कार्ड, आधार कार्ड से सिडिंग करने के लिए उनके कार्यालय में धूल खा रहे है. इस ओर इन अधिकारियों का ध्यान नहीं हैं. बगैर पैसे लिए कर्मचारी काम नहीं करते. सिडिंग नहीं किया गया तो राशन कार्ड धारकों का राशन कार्ड बंद हो सकता हैं. ऐसी खबर छपवाकर अपनी जवाबदारी झटकने का कार्य अधिकारी कर रहे है और जनता को गुमराह किया जा रहा हैं. जिसमें आपूर्ति विभाग की शिकायत राज्य के अन्न आपूर्ति मंत्री व मुख्य सचिव तथा मुख्यमंत्री को निवेदन सौंपकर करेंगे, ऐसा सूरज मिश्रा ने कहा.

Related Articles

Back to top button