अमरावती

रेल्वे स्टेशन पर अब 20 रुपए में मिलेगा भोजन

अमरावती/दि.3 – इन दिनों रेलगाडियों से यात्रा करने वाले लोगों की संख्या अच्छी खासी बढ गई है और लंबी दूरी वाले रेलगाडियों में यात्रियों को कई-कई घंटों तक यात्रा करनी पडती है. साथ ही जनरल बोगी में यात्रा करने वाले सर्वसामान्य यात्रियों के लिए यात्रा के दौरान महंगा भोजन खरीदना मुश्किल होता है. ऐसे यात्रियों के लिए अब रेल्वे प्लेटफार्म पर केवल 20 रुपए व 50 रुपए में भोजन मिलना शुरु हो गया है तथा कई रेल्वे स्टेशनों पर इसे लेकर अमल करना भी शुरु कर दिया गया है.
* 20 रुपए में क्या मिलेगा
7 बोगी, आलू की सब्जी व अचार का 20 रुपए में मिलने वाले भोजन में समावेश है. यह भोजन जनरल बोगी के पास ही मिले, ऐसी व्यवस्था की गई है.
* 50 रुपए वाले भोजन की भी सुविधा
50 रुपए में स्नैक मिल वाला भोजन प्रकार भी उपलब्ध है. जिसमेें राजमा-चावल या खिचडी, छोले-भटूरे, पावभाजी, मसाला डोसा या पोंगल आदि का समावेश किया गया है.
* बडनेरा रेलवे स्टेशन पर सुविधा हुई शुरु
मध्य रेल्वे के भुसावल विभाग में कुछ चुनिंदा रेल्वे स्टेशनों पर इकॉनॉमी मिल योजना पर अमल करना शुरु किया गया है. जिसके चलते बडनेरा रेल्वे स्टेशन पर यात्रियों को 20 रुपए और 50 रुपए में भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है.
* भारतीय रेल्वे ने यात्रियों के लिए 20 रुपए में इकॉनॉमी मिल व 50 रुपए में स्नैक मिल की सुविधा शुरु की है. जिसके तहत 20 रुपए व 50 रुपए में रेलयात्रियों का गुणवत्तापूर्व स्वादिष्ट भोजन की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है. भुसावल विभाग के अंतर्गत कुछ चुनिंदा रेल्वे स्टेशनों पर इस योजना को शुरु किया गया है.
– जीवन चौधरी,
जनसंपर्क अधिकारी,
मध्य रेल्वे, भुसावल विभाग.

Related Articles

Back to top button