अमरावती

अंजनगांव-दर्यापुर मार्ग का फुटपाथ अतिक्रमण के घेरे में

राहगिरों को पैदल चलना भी हो रहा कठिन

* नप प्रशासन ने ध्यान देने की आवश्यकता
अंजनगांव सुर्जी/दि.22– शहर के नए बसस्थानक के सामने दर्यापुर मार्ग पर दोनों ओर के फुटपाथ पर बडे पैमाने पर अतिक्रमण हुआ है. अतिक्रमण के कारण पैदल चलना भी कठिन हो गया है. मुख्य मार्ग से रास्ता निकालकर चलना पड रहा है. जिसकी वजह से हादसे का प्रमाण बढ रहा है. पालिका प्रशासन ने इस ओर ध्यान देने की मांग जोर पकड रही है.
तीन साल पूर्व शहर से जाने वाले अंजनगांव-दर्यापुर मार्ग फोरलेन हुआ. इस दौरान सडक के दोनो ओर पैदल चलने वाले नागरिकों के लिए फुटपाथ तैयार किया गया, किंतु इस फुटपाथ पर छोटे-बडे व्यवसायियों ने अपनी दुकानें लगाई है. फुटपाथ की पूरी जगह पर कब्जा किया है. तथा जगह जगह टिनशेड लगाए है. इतनाही नहीं तो कुछ व्यवसायियों ने पुराने फर्निचर बिक्री के लिए लाकर फुटपाथ पर रखे है. जिससे इसे खरीदने के लिए ग्राहक पर भरी सडक पर अपना वाहन खडा कर यातायात में बाधा निर्माण कर रहे है. जिसकी वजह से यहां पर हादसे की संभावना रहती है. फुटपाथ पैदल चलनेवालों के लिए है. इस पर अतिक्रमण करनेवाले व्यवसायियों पर नप प्रशासन ने कार्रवाई करने की मांग नागरिक कर रहे है.
* संयुक्त कार्रवाई की जाएगी
फुटपाथ पर अतिक्रमण हुआ रास्ता सार्वजनिक लोकनिर्माण विभाग अंतर्गत आता है. इसलिए उनके साथ चर्चा कर नगरपालिका और सार्वजनिक लोकनिर्माण विभाग द्वारा संयुक्त मुहिम चलाकर अतिक्रमण हटाया जाएगा.
-प्रशांत उरकुडे, प्रशासक तथा मुख्याधिकारी
नप, अंजनगांव सुर्जी

Related Articles

Back to top button