अमरावती

अतिरिक्त खाद आपूर्ति के लिए

नई रेल्वे रॅक को केन्द्र की ओर से मंजूरी

* सांसद नवनीत राणा के प्रयास सफल
अमरावती/ दि.20– खरीफ सीजन में किसानों को बडे प्रमाण में खाद उपलब्ध हो, इसके लिए की गई मांग की दखल लेकर केन्द्र सरकार ने नई रेल्वे रॅक को मंजूरी दी है. इसके लिए सांसद नवनीत राणा ने जिलाधिकारी तथा विभागीय आयुक्त के माध्यम से केन्द्र सरकार से रेल्वे रॅक की मांग की थी. उस अनुसार चांदुर बाजार में नई रेल्वे रॅक मंजूर की गई है.
बडनेरा व धामणगांव रेल्वे में दो टेक पॉईंट उपलब्ध है. परंतु यहां से धारणी और वरूड तहसील की दूरी अधिक होने से खाद की आपूर्ति करने में खर्च अधिक है. जिसके कारण किसानों को खाद के लिए अधिक पैसे खर्च करना पडता है. यातायात को भी इससे कोई फायदा नहीं होता. इस समस्या को ध्यान में रखकर सांसद नवनीत राणा ने रेल्वे मंत्रालय को प्रस्ताव भेजा था. उस अनुसार देश में १३ रॅक मंजूर किए गये. जिसमें से एक रँक चांदुर बाजार में दी गई है. रेल्वे अधिकारियों ने विगत माह में अमरावती को भेंट देने के बाद इस संदर्भ में रिपोर्ट तैयार करके रेल्वे मंत्रालय को प्रस्ताव प्रस्तुत किया था.
अब रासायनिक खाद कंपनी से चांदुर बाजार में पहुंचेगी. वहां से धारणी, चिखलदरा, वरूड, मोर्शी में खाद पहुंचाना सुलभ रहेगा. जिसके कारण इस तहसील के किसानों को भी राहत मिली है.

Related Articles

Back to top button