अमरावतीमुख्य समाचार

रोज एक घंटा आम नागरिक हेतु

अमरावती मंडल से बातचीत

* नए आईजी नाईकनवरे की घोषणा
अमरावती/दि.20- अमरावती परिक्षेत्र के नए महानिरीक्षक जयंत नाईकनवरे ने आज कहा कि, उनकी अपनी कार्यशैली हैं. इसी के तहत वे अपने अंदाज में परिक्षेत्र के नागरिकों की पुलिस संबंधी शिकायतों का निवारण करने में विश्वास रखते हैं. इसी के तहत वे कार्यालयीन दिनों में रोज कम से कम एक घंटा आम शहरियों से मिलेंगे. उनकी समस्या, दिक्कत सुनेंगे. उसके निवारण हेतु प्रयत्न करेंगे. आईजी नाईकनवरे ने यह घोषणा आज दोपहर उनके कार्यालय में अमरावती मंडल से विशेष वार्तालाप में की. उल्लेखनीय है कि नए पुलिस महानिरीक्षक ने सोमवार को ही पदसूत्र ग्रहण किए. अमरावती में उनकी योजनाएं और महकमे के लिहाज से होने वाले बदलाव आदि पर बात की गई. नासिक से तबादला होकर अमरावती आए नाईकनवरे अपनी पुलिस सेवा में सर्वप्रथम वर्धा शहर में एसडीपीओ के रुप में 4 वर्षो तक काम कर चुके हैं.
* सभी अधिकारी बेहतर
विशेष पुलिस महानिरीक्षक के तौर पर वे अमरावती में क्या बदलाव करेंगे इस सवाल पर नाईकनवरे ने तुरंत कहा कि महकमे के सभी अफसर अपना बेहतर देने का प्रयास करते हैं. उनके पूर्ववती चंद्रकिशोर मीना ने भी अमरावती में रहते यहां की व्यवस्था के हिसाब से बेहतरीन कार्य किया. उनके कई अच्छे कामों को वे आगे बढाएंगे. सभी अधिकारी अच्छे होने की टिप्पणी नाईकनवरे ने की.
* आम लोगों के लिए उपलब्ध
विशेष आईजी के रुप में नाईकनवरे पर 5 जिलों का जिम्मा हैं. नागपुर विधानमंडल सत्र होने के बाद वे रोजाना आम लोगों के लिए एक घंटा अवश्य उपलब्ध रहेंगे. दौरे पर न गए तो यह उनका नित्यक्रम में शामिल होगा. उन्होेंने कहा कि सत्र उपरांत वे नववर्ष के पहले माह जनवरी में सभी जिलों का दौरा करेंगे. वहां की पुलिस संबंधी स्थिती का जायजा लेंगे. सुधार की गुंजाइश होगी, वहां जरुर सुधार किया जाएगा. ऐसे ही पूर्व आईजी के विशेष कृतिदल के बारे में भी प्रश्न पूछने पर नाईकनवरे ने कहा कि, पहले वे कृतिदल के अब तक के कामकाज, कार्रवाई की समीक्षा करेंगे, फिर निर्णय लेंगे. अमरावती के बारे में अभी अधिक कुछ जानकारी नहीं होने की बात भी नए महानिरीक्षक ने कही. उन्होंने यह भी कहा कि वे अमरावती आकर मोटे तौर पर खुश हैं.

Related Articles

Back to top button