अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

इतिहास में पहली बार सीएम, दोनों डीसीएम के तीन प्लेन एक साथ विमानतल पर

फडणवीस और पवार ने किया बेलोरा का प्रत्यक्ष अवलोकन

* विकास कार्य पर जताया संतोष
* 9 तारीख का लोकार्पण का अधिकृत ऐलान अभी बाकी
अमरावती/दि.5- बेलोरा विमानतल के अतिशीघ्र उद्घाटन की प्रबल संभावना के बीच आज ऐतिहासिक अध्याय रचा गया. जब एक घंटे के अंतराल में प्रदेश शासन के सर्वेसर्वा अर्थात सीएम और दोनों उपमुख्यमंत्री यहां की हवाई पट्टी पर तीन विशेष विमानों से उतरे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पोहरा देवी समारोह में सहभागी होने तीनों नेता मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, डीसीएम देवेन्द्र फडणवीस और डीसीएम अजीत पवार यहां पहुंचे थे. सीएम शिंदे सीधे मुंबई से अपने विमान से बेलोरा उतरे. उसके थोडे समय बाद नागपुर से डीसीएम देवेन्द्र फडणवीस एवं पुणे से डीसीएम अजीत पवार आए. सीएम जहां पोहरा देवी के लिए प्रस्थान कर गए. दोनों डीसीएम ने लगभग आधा घंटा विमान तल पर बिताया.
विकास कार्यो का मुआयना
दोनों उपमुख्यमंत्री ने बेलोरा में चल रहे विकास कार्यो का प्रत्यक्ष अवलोकन किया. अधिकारियों से काफी बातों की जानकारी ली. उन्होंने काम पर समाधान व्यक्त किया. टर्मिनल इमारत बन कर तैयार हैं. उसी प्रकार एटीसी टॉवर का कार्य प्रगति पर हैं. उसके शीघ्र पूर्ण होने की जानकारी एमएडीसी के अधिकारियों और अभियंता ने इस समय दी.
विधायक राणा ने दिए 55 लाख
विमानतल परिसर में वन्य जीवों के खतरनाक विचरण के बारे में दैनिक अमरावती मंडल ने प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था. इस लिए निकट भविष्य में होने वाली छोटे विमानों की उडानों हेतु खतरनाक रहने वाले वन्य जीवों को सैकडों एकड में विस्तृत इस परिसर से हटाने के काम के लिए विधायक रवि राणा ने अपने फंड से 55 लाख रुपये का आवंटन विशेष रुप से किया. जानवर वहां से खदेडने का और दोबारा विमानतल एरिया में न आने का 40 प्रतिशत कार्य हो जाने की जानकारी भी दी गई. डीसीएम की विजीट दौरान जिलाधीश सौरभ कटियार, जिप सीईओ संजिता मोहपात्रा, मनपा आयुक्त-प्रशासक सचिन कलंत्रे, नांदगांव खंडेश्वर के एसडीओ एवं तहसीलदार व अन्य अफसरान इस समय उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button