अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

हाजियों की खिदमत व मार्गदर्शन के लिए पहली बार आयुक्तालय से दो पुलिस कर्मी भी होगे रवाना

पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी किया सत्कार व सफर-ए-हज की दी शुभकामनां

अमरावती/दि.23- अमुमन देखा जाता है कि हज में जाने वाले यात्रियों को कई बार सही मार्गदर्शन न मिल पाने के कारण हज के दौरान भारी मुश्किलों का सामना करना पडता है. वही कई बार किसी हज यात्री की दुर्घटना होने से वह अपने गु्रप से बिछड जाते है. हज यात्रा के दौरान अमरावती से जाने वाले हज यात्रियों को किसी तरह की परेशानी न हो, इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए जिले से पहली बार हज कमेटी ऑफ इंडिया की ओर से आयुक्तालय के दो पुलिस कर्मियों को हज यात्रा के दौरान हाजियों के मार्गदर्शन हेतु नियुक्त किया गया है. इन पुलिस कर्मियों में एजाज शाह व सै. इमरान का समावेश है. आज गुरूवार को आयुक्तालय में इन दोनों पुलिसकर्मियों का स्वागत पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने किया.
जिले में पहली बार हाजियों की खिदमत व मार्गदर्शन करने हेतु हाजियों के जत्थे के साथ पुलिस आयुक्तालय के दो पुलिस अमलदार पुलिस हेड कॉस्टेबल एजाज शाह बैच क्रमांक 208 व पुलिस हेड कॉस्टेबल सै. इमरान बैच क्रमांक 395 की नियुक्ती हज कमेटी ऑफ इंडिया ने की है. यह दोनों ही पुलिस कर्मचारी सऊदी अरब में मक्का-मदिना सहित हज के अन्य विधियों के दौरान हाजियों की मदद करेगें. बता दे कि 26 मई से जिले भर से कुल 1 हजार 65 हज यात्री हज कमेटी की ओर से सऊदी अरब के जेद्दाह के लिए रवाना होगे. यह पुलिस कर्मी भी इन हज यात्रियों के जत्थे में शामिल रहेगें तथा हाजियो का मार्गदर्शन व खिदमत करेगें. जिले में पहली बार हज कमेटी ऑफ इंडिया की ओर से जिले के दो पुलिस कर्मियों की नियुक्ती होने पर पुलिस आयुक्त नविनचंद्र रेड्डी ने भी खुशी जाहिर की. जिसके चलते आज गुरुवार की दोपहर उनके कक्ष में इन दोनों ही पुलिस कर्मियों का फुलो का गुलदस्ता देकर सत्कार किया गया. इस अवसर पर पुलिस आयुक्त रेड्डी सहित पुलिस उपायुक्त सागर पाटील व पुलिस आयुक्तालय के अपराध शाखा सहित अन्य विभाग के कर्मचारी उपस्थित थे.

ग्रामीण से शोहेल की नियुक्ती
पुलिस आयुक्ताल के दो पुलिस अमलदारों की हज यात्रा हेतु मार्गदर्शन के लिए नियुक्ती के साथ ही जिले के ग्रामीण पुलिस के स्पेशल ब्रांच(डीएसबी) के शोहेल जावेद खान (बैच क्रमांक 1236 ग्रामीण) का भी चयन हज यात्रा के दौरान हज यात्रियों के मार्गदर्शन हेतु हुआ है. वे 26 मई को नागपुर हज कमेटी में रिपोर्टिंग करेगें जहां से वे 29 मई को जेद्दाह के लिए रवाना होगे. जिसके चलते ग्रामीण पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद व उनकी टीम ने शोहेल का अभिनंदन किया व उनकी सफल यात्रा के लिए कामनाएं की. इस तरह से इस बार जिले से तीन पुलिस कर्मचारी हज यात्रा व हज यात्रियों की सेवा व मार्गदर्शन हेतु हज यात्रियों के जत्थे में शामिल होगें.

शहर-जिला पुलिस का नाम करेगें रौशन
यह पुलिस अमलदार अमरावती शहर-जिला पुलिस का नाम रौशन करेगें, ऐसी मुझे उम्मीद है. उनका यह सफर आसान और यादगार रहे. यही प्रार्थना करता हुं और उन्हें हज के लिए शुभकामनाएं देता हुं.
नविनचंद्र रेड्डी, पुलिस आयुक्त अमरावती

Related Articles

Back to top button