अमरावती

बोगस पॉवर ऑफ अटर्नी से 6 के साथ जालसाजी

धामणगांव रेल्वे का मामला, यवतमाल के रुईकर बंधु नामजद

अमरावती /दि.28- बोगस पॉवर ऑफ अटर्नी को आगे करते हुए दो भाईयों ने अपने एक चचेरे रिश्तेदार सहित 6 लोगों के साथ आर्थिक जालसाजी की और धामणगांव रेल्वे तहसील स्थित 14 हेक्टेअर खेत में से कुछ हिस्से को आपसी मिलीभगत करते हुए बेच डाला. यह मामला 6 जनवरी 2014 से 23 अगस्त 2022 के दौरान घटित हुआ. इस मामले में सुभाष तुकाराम रुईकर (62, पिंपलगांव, तह. कलम) की शिकायत पर दत्तापुर पुलिस ने 26 अगस्त को किशोर यादवराव रुईकर (49, नांजा, तह. कलम) व घनश्याम यादवराव रुईकर (जयहिंद चौक, यवतमाल) के खिलाफ धोखाधडी व जालसाजी का मामला दर्ज किया है.
जानकारी के मुताबिक सुभाष रुईकर के दादा प्रल्हादराव रुईकर की दत्तापुर खेत परिसर में 14 हेक्टेअर कृषि भूमि थी. गणपत रुईकर की मौत के बाद उनकी जमीन के वारिसदार के तौर पर सुभाष रुईकर तथा अन्य 6 लोगों की 7/12 दस्तावेज पर जानकारी दर्ज की गई. परंतु किशोर रुईकर व घनश्याम रुईकर ने फर्जी मुखत्यार का प्रयोग कर झूठा घोषणापत्र देते हुए इसमें से कुछ जमीन की परस्पर विक्री कर डाली. धामणगांव रेल्वे स्थित दुय्यम निबंधक कार्यालय में इस व्यवहार का दस्त पंजीयन भी हुआ. करीब एक साल पहले हुए इस विक्री व्यवहार के बारे में पता चलते ही सुभाष रुईकर ने दुय्यम निबंधक कार्यालय पहुंचकर पूरे मामले की जांच पडताल की. जिसके बाद 26 अगस्त को दत्तापुर पुलिस थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई.

* रद्द हो चुके मुखत्यार पत्र का दुरुपयोग
शिकायत के मुताबिक सुभाष रुईकर ने आरोपियों को मुखत्यार पत्र तैयार करके दिया था. लेकिन अपनी गलती ध्यान में आने के बाद उन्होंने दुय्यम निंबधक कार्यालय से उक्त मुखत्यार पत्र को रद्द भी करवा लिया था. परंतु उसी रद्द किए गए मुखत्यार पत्र का दुरुपयोग करते हुए दोनों आरोपियों को खुद को उक्त 14 हेक्टेअर जमीन का स्वामित्वधारक बताया और उस जमीन के कुछ हिस्से की अलग-अलग समय पर परभारे विक्री भी की. चूंकि उस जमीन के दो-तीन वारिसदारों की मौत हो चुकी है. ऐसे में आरोपियों ने खुद को जमीन का मालिक बताने हेतु झूठे घोषणापत्र लगाकर जालसाजी की. दत्तापुर के थानेदार हेमंत ठाकरे मामले की जांच कर रहे है.

Related Articles

Back to top button