अमरावती

विदर्भ विकास के मानक के लिए प्रारूप तैयार : पातुरकर

नागपुर में कल परिषद, कृषि और टूरिज्म उद्योग की करेंगे मांग

अमरावती / दि.२० -नागपुर में २१ दिसंबर को होने वाले विदर्भ विकास परिषद में अमरावती से बड़े पैमाने पर उद्योजक, व्यापारी सहभागी होंगे. इसके लिए रविवार को एमआईडीसी एसोिएशन की बैठक हुई जिसमें परिषद में विदर्भ विकास के मुद्दे पर उपस्थित करने का निर्णय लिया गया. किरण पातुरकर के अनुसार अमरावती जिले के उद्योजकों की ओर से परिषद में वे कृषि औद्योगिक नीति, विदर्भ में पर्यटन उद्योग, अमरावती में वस्त्रोद्योग व गारमेंट के साथ ही विदर्भ विकास के मानक को लेकर एक प्रारूप तैयार किया है. जिस पर किरण पातुरकर और अमरावती के उद्योजक इस विदर्भ विकास परिषद में अपनी आवाज बुलंद करेंगे. अमरावती से महिला उद्योजक भी विशेषत: स्वयंसिद्ध उद्योजकता विकास अभियान से जुड़ी महिला उद्योजक विकास परिषद में बड़ी संख्या में सहभागी होंगी. महाराष्ट्र चेंबर ऑफ कॉमर्स इंडस्ट्रीज एन्ड एग्रीकल्चर तथा फेडरेशन ऑफ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन विदर्भ के संयुक्त तत्वावधान में २१ दिसंबर को नागपुर में विदर्भ विकास परिषद का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, उद्योगमंत्री उदय सावंत, उद्योग सचिव, उद्योग विकास आयुक्त, और एमआईडीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी समेत उद्योग विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहेंगे. इस विकास परिषद में अमरावती के लिए कृषि औद्योगिक नीति के साथ ही कृषि आधारित उद्योग, टूरिज्म, वस्त्रोद्योग व गारमेंट उद्योग की मांग करेंगे, यह जानकारी अमरावती एमआईडीसी एसोसिएशन के अध्यक्ष किरण पातुरकर ने दी. रविवार को हुई बैठक में सचिव आशीष सावजी, उपाध्यक्ष अनिल माधोगढ़िया, पुरूषोत्तम बजाज, परेश राजा, दिलीप अग्रवाल, कोषाध्यक्ष अशोक गोयल, सहसचिव प्रकाश राठी, महेश बत्रा, दीपक अग्रवाल, कमलेश डागा, विजय मोहता, राजेंद्र अग्रवाल, नंदकिशोर अग्रवाल, देवकीनंदन सोनी, अजय चौधरी, सचिन जाधव, बंटी जगमलानी, विक्की हरवानी, शंतनु जाधव, हर्षवर्धन वर्मा, शंकरलाल बत्रा व सत्यवान हरवानी उपस्थित थे.

परिषद में ३ सेशन में होगा चर्चासत्र
अमरावती में गृह उद्योग करने वाली महिलाओं के लिए छोटे-बडे़ गाले तैयार कर न्यूनतम दरों पर उपलब्ध कराने की मांग इस परिषद में की जाएगी. किरण पातुरक ने बताया कि, बुधवार २१ दिसंबर को सुबह १० से शाम ५ बजे तक नागपुर के वसंतराव देशपांडे सभागृह, धरमपेठ में आयोजित विदर्भ विकास परिषद में ३ सेशन में चर्चासत्र होगा.जिसमें विविध मुद्दे रखे जाएंगे.

रोजगार उपलब्ध कराने का प्रयास
शासन स्तर पर विविध मुद्दों का फॉलोअप कर विदर्भ में स्किल्ड वर्कर्स तथा उच्च शिक्षित युवाओं को स्थानीय स्तर पर रोजगार उपलब्ध कराने की द़ृष्टि से प्रयास किए जाएंगे. विदर्भ और विशेषत: अमरावती संभाग को महराष्ट्र के अन्य क्षेत्रों की बराबरी में उद्योग क्षेत्र में खड़ा करने का भी प्रयास किया जाएगा.
बड़ी संख्या में हो सहभागी
अमरावती जिले के ज्यादा से ज्यादा उद्योजक और व्यापारी विदर्भ विकास परिषद में सहभागी हो. ताकि अमरावती जिले में अधिकाधिक उद्योग के लिए सरकार पर दबाव बनाया जा सके.
-किरण पातुरकर, अध्यक्ष, एमआईडीसी एसो.

Related Articles

Back to top button