अमरावतीमुख्य समाचार

झोन निहाय अतिक्रमण दस्तों का गठन

सहायक आयुक्त के नियंत्रण में 5 दल कार्यरत

* उन 2 सहायक आयुक्तों को पडी फटकार
अमरावती /दि.31– महानगरपालिका अंतर्गत अलग-अलग क्षेत्रों में बढ रहे अतिक्रमण पर कार्रवाई करने के लिए मनपा द्बारा झोन निहाय अतिक्रमण दस्तों का गठन किया गया है. मनपा के अतिक्रमण विभाग के पास जो कार्रवाई दस्ता है, वह दिन भर शहर के प्रमुख इलाकों में कार्रवाई में तैनात रहता है. यह अकेला दस्ता पूरे शहर में कार्रवाई करने में असक्षम रहने से अब प्रत्येक झोन में सहायक आयुक्त के नियंत्रण में 5 झोन निहाय 5 अतिक्रमण निर्मूलन दस्तों का गठन किया गया है. प्रत्येक झोन अंतर्गत यह अतिक्रमण दस्ते कार्यरत रहेंगे. जिससे शहर में अतिक्रमण निर्मूलन कार्रवाई को गति मिलेगी. यह विश्वास मनपा आयुक्त डॉ. आष्टीकर ने व्यक्त किया.
मनपा के झोन निहाय अतिक्रमण दस्तों के लिए लगने वाले साहित्य व वाहनों की व्यवस्था कराई गई है. प्रत्येक झोन का सहायक आयुक्त उस संबंधित झोन का आयुक्त होता है. उसे कार्रवाई के अधिकार दिये गये है. लेकिन सहायक आयुक्त द्बारा अपने अधिकारों का इस्तेमाल नहीं किया जाता. जिस पर आयुक्त डॉ. आष्टीकर ने सभी सहायक आयुक्तों को अपने-अपने झोन अंतर्गत की सभी समस्याओं का झोन स्तर पर ही निवारण करने के आदेश जारी किये है. जो सहायक आयुक्त अपनी जिम्मेदारी पूर्ण नहीं करेंगा, उस पर कार्रवाई की तैयारी भी डॉ. आष्टीकर ने कर ली है.

* दूकानों में डस्टबीन नहीं दिखने पर सहायक आयुक्त जिम्मेदार
मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर ने बताया कि, शहर के सभी दूकानदारों व हॉकर्स को डस्टबीन रखने व खुले में कचरा नहीं फेंकने की हिदायत दी गई है. सभी झोन के सहायक आयुक्तों को यह कार्रवाई करने के आदेश दिये गये है. लेकिन कुछ झोन के सहायक आयुक्त डस्टबीन कार्रवाई नहीं कर रहे, जिस पर संबंधितों को कडी फटकार लगाते हुए यदि झोन अंतर्गत कोई दूकानदार डस्टबीन नहीं रखता है, तो उसके लिए संबंधित झोन के सहायक आयुक्तों पर कार्रवाई की जाएंगी, ऐसा मनपा आयुक्त डॉ. आष्टीकर ने बताया.

Related Articles

Back to top button