अमरावती

विधायक राणा पर कार्रवाई को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री नाराज

बोले सांसद राणा के साथ किये बर्ताव लोकतंत्र के लिए घातक

  • महाराष्ट्र का लोकतंत्र खतरे में? बंगाल की दिशा में जा रहा राज्य

अमरावती/दि.14 – निगमायुक्त डॉ.प्रवीण आष्टीकर पर फेंकी गई स्याही व हमले के पश्चात विधायक रवि राणा समेत 10 कार्यकर्ताओं पर संगीन अपराध दर्ज किया गया है. यह अपराध मुख्यमंत्री के साथ ही पालकमंत्री के इशारे पर किये जाने का आरोप सांसद नवनीत राणा व्दारा लगाये जाने पर नवनीत राणा के साथ पुलिस प्रशासन व्दारा किये गए गैर व्यवहार को लेकर विपक्षी नेता व पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नाराजी जताई है.
एक टीवी चैनल के साक्षात्कार के वक्त पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि, पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र में लोकतंत्र है या नहीं यह समझ से परे होते जा रहा है. महाराष्ट्र को बंगाल की राह पर ले जाने की कोशिश की जा रही है. इस घटना के दौरान विधायक रवि राणा उपस्थित ही नहीं थे, इसके बाद भी हत्या का प्रयास किये जाने की धारा 302 के तहत दर्ज किये जाने समझ से परे है. पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र सरकार जानबुझकर भाजपा समर्थकों को परेशान कर रही है. पुलिस व्दारा एकतरफा कार्रवाई की जा रही है. देवेंद्र फडणवीस ने भाजपा के विधायक गोपिचंद पलसकर का भी मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि, गोपिचंद पलसकर पर हमला होने के बाद भी उन्हें अब तक सुरक्षा प्रदान नहीं की गई. हाल ही में पुणे में भाजपा के नेता किरीट सोमय्या पर भी जानलेवा हमला किया गया. उनका सिर फुटने से वे बाल बाल बच गए. ऐसे में संपूर्ण राज्य में पिछले कुछ माह से लोकतंत्र ही खतरे में आता नजर आ रहा है. सरकार व्दारा अपनी मनमर्जी से कार्रवाई की जा रही है.

Navneet-rana-amravati-mandal

सांसद से प्रशासन का रवेैया ठिक नहीं

पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडवीस ने अपने साक्षात्कार में बताया कि, नवनीत राणा के साथ शनिवार को अमरावती में पुलिस प्रशासन का बर्ताव ठिक नहीं था.उन्होंने कहा कि, सांसद नवनीत राणा के मरीजों से अस्पताल में मिलने पहुंचने पर पुलिस प्रशासन व्दारा जबरन धकामुक्की की गई. अगर ऐसा रवैया एक सांसद के साथ किया जाता है तो यह लोकतंत्र के लिए घातक है. एक महिला सांसद के साथ इस तरह का बर्ताव उन्होंने अनुचित बताया और कहा कि इसके बाद भी पुलिस प्रशासन महाविकास आघाडी सरकार के नेताओं के इशारे पर कार्रवाई कर रही है, ऐसे में जानबुझकर भारतीय जनता पार्टी प्रणित लोगों को परेशान किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button