अमरावती

पूर्व पार्षद मेघनाथ अरोरा का निधन

12 दिन पहले ही पत्नी मोहिनी दुनिया छोड गई थी

अमरावती / प्रतिनिधि दि.1 – विचार और कार्यशैली से समाज में अपनी विशेष पहचान रखने वाले मिलनसार व्यक्तित्व के धनी पूर्व पार्षद तथा पूर्व विधि समिति सभापति मेघनाथ अरोरा कल रविवार को सुबह बीमारी के चलते निधन हो गया. वे 71 वर्ष के थे. विगत एक माह से बीमारी के चलते उनका निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था. उपचार के दौरान उन्होंने अंतिम सास ली. गौरतलब रहे की 12 दिन पूर्व ही उनकी पत्नी मोहिनी मेघनाथ अरोरा का निधन हुआ था.
मेघनाथ अरोरा ने अपने जीवन में राजनीतिक, सामाजिक क्षेत्र में उल्लेखनिय कार्य किया है. संत कंवरराम एज्युकेशन सोसायटी के पूर्व व्यवस्थापक, सचिव के रुप में काम कर उन्होंने इस संस्था को सफलता की उंचाईयों तक पहुंचाने में एक अहम भूमिका निभाई थी. मेघनाथ अरोरा दिवंगत व्दारकानाथ अरोरा के पुत्र थे. जीवन में उन्होंने पिता को आधार स्तंभ माना था. उनके पिता भी पार्षद व विविद समितियों के सभापति रहे है. राज्य में सिंधु समाज के उत्थान के लिए उनकी अहम भूमिका रही है. अपने निकटवर्ती वसंतराव नाईक, रा.सु.गवई के साथ मिलकर उन्होंने अनेकों कार्य किये थे.
दस्तुर नगर के व्दारकानाथ नगर निवासी मेघनाथ अरोरा ने वर्ष 1992 में पहली बार दस्तुर नगर वार्ड से कांग्रेस की सीट पर चुनाव जीता. साथ ही विधि समिति सभापति के रुप में कार्य भी किया. मेघनाथ अरोरा के परिवार ने उनके भाई राजेश अरोरा जो फिलहाल अमेरिका में रहते है. बहन पुणे में रहती है. इसके अलावा विश्वनाथ, गिरीष व डॉ.सुशिल अरोरा यह पुत्र है. मेघनाथ अरोरा के 71 वर्ष के राजनीतिक सफर में उन्हें अनेकों लोगों के साथ काम करने का अवसर प्राप्त हुआ है. जिसमें मुख्य रुप से देश की पहली महिला राष्ट्रपति प्रतिभाताई पाटिल, शहर के पहले महापौर देविसिंह शेखावत, उषाताई उताने, पुष्पाताई बोंडे, पूर्व राज्यपाल रा.सु.गवई के साथ उनका करीबी रिश्ता रहा है. कल रविवार को उनके निधन से सर्वत्र शोक लहर है. उनके पार्थिव पर अंतिम संस्कार के समय एसएसडी धाम व संत कंवरराम एज्युकेशन सोसायटी के सदस्यों ने उपस्थित रहकर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजली दी. उनके पार्थिव का कल रविवार को सुबह 11 बजे हिंदु मोक्षधाम की गैस दाहिनी में दाह संस्कार किया गया.

Related Articles

Back to top button