अमरावती

पूर्व विधायक बी.टी. देशमुख की वसुधाताई देशमुख से सदिच्छा भेंट

अमरावती/दि.19-विदर्भ का सांस्कृतिक केद्र अमरावती जिला महान उपलब्धियों से परिपूर्ण है. यहां की कई विभूतियों ने जिले के विकास को भरपूर पहचान दी है. उनमें पूर्व विधायक बी.टी. देशमुख और पूर्व राज्य मंत्री कर्मयोगिनी वसुधाताई देशमुख की उपलब्धियां जनता के मन में अंकित है. हाल ही में इन दो महामेरु ने सदिच्छा भेंट दौरान जिले के विकास पर चर्चा की.
इस भेंट में पूर्व पालकमंत्री वसुधाताई देशमुख एवं पीपल्स वेलफेअर सोसाइटी के सचिव प्रो. अभय दादा देशमुख ने बी. टी. देशमुख का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया. इस संवाद के दौरान अमरावती जिले के विकास की पुरानी यादें ताजा की गई. इस समय मुख्य रुप से अमरावती के अप्पर वर्धा बांध और उससे होने वाली जलापूर्ति, पूर्णा, चारगढ, सपन, चंद्रभागा, पेडी, लोअर वर्धा बांध, शहर की दोनों बायपास सड़कें और अमरावती की समृद्धि के बारे में तथा जिले के वर्तमान विकास पर चर्चा की गई.
वसुधाताई एवं बी. टी. देशमुख ने 18 साल तक विधान परिषद में काम किया. वसुधातार्ई देशमुख ने 7 वर्षों तक मंत्री पद पर रहकर राज्य और जिले के विकास को एक आदर्श और मूर्त रुप दिया. इस समय स्व.ना.अ.देशमुख महाविद्यालय चांदूर बाजार में अंग्रेजी विभागाध्यक्ष डॉ्र. विनय वसुले द्वारा पूर्व विधायक बी. टी. देशमुख को संस्थापक अध्यक्ष एवं साहित्य के अभ्यासक स्व. नानासाहेब देशमुख की जीवनी पर प्रकाश डालने वाली पुस्तक पुंडलिक वरदा उपहार में दी गई. इस अवसर पर प्रबंधन समिति सदस्य स्वप्निल उर्फ भाई देशमुख उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button