अन्य शहरअमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

लोकसभा लडेंगे अचलपुर के पूर्व नगराध्यक्ष वानखडे

विधायक कडू की प्रहार दे सकती है उमीदवारी

परतवाडा/दि. 24 – सर्वत्र लोकसभा चुनाव की चर्चा के बीच अमरावती सुरक्षित क्षेत्र को लेकर अधिक चर्चा हो रही है. महायुती और मविआ में कौनसे दल अथवा घटक को यहां से लडने का चान्स मिलता है, इसकी भी अटकलें चल रही है. चुनाव की हलचल तेज हो गई. इस कडी में अचलपुर से एक खबर आई है. जो अमरावती संसदीय क्षेत्र के चुनाव पर बडा असर करने वाली साबित हो सकती है. जिले की सबसे बडी ‘अ’ श्रेणी की पालिका अचलपुर के नगराध्यक्ष रह चुके अरुण वानखडे ने एक बार फिर लोकसभा चुनाव लडने की घोषणा कर दी है. वें पहले भी चुनाव लड चुके हैं. बता दे कि, वर्तमान सांसद नवनीत रवि राणा को टक्कर देने के लिए कांग्रेस के पास अब तक कोई दबंग उमीदवार नहीं देखा जा रहा. ऐसे में पिछली बार बसपा से चुनाव लडने वाले वानखडे को बडा दावेदार इस बार भी मान जा रहा है.
लोकसभा चुनाव में अचलपुर के विधायक ओमप्रकाश उर्फ बच्चू कडू की भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी. उसके कुछ कारण है. कडू न केवल 4 बार के विधायक हैं, बल्कि लोकसभा चुनाव भी लड चुके है. उनका प्रहार संगठन मजबूत हो रहा है. उसके कडू और राजकुमार पटेल ऐसे दो विधायक है. अचलपुर और मेलघाट विधानसभा क्षेत्र अमरावती संसदीय क्षेत्र में निर्णायक साबित हो सकते हैं.
बच्चू कडू के प्रहार जनशक्ति पक्ष से पूर्व नगराध्यक्ष अरुण वानखडे के चुनाव लडने की चर्चा शुरु हो गई है. हालाकि प्रहार ने अपनी भूमिका स्पष्ट नहीं की है. वानखडे जिले के राणा विरोधी सभी नेताओं को एक मंच पर ला सकते हैं, ऐसी संभावना देखी जा रही है. इससे दलित, मुस्लिम वोटर्स का भी ध्रुवीकरण का दावा किया जा रहा है. प्रहार यदि वानखडे को उमीदवार बनाते है तो अमरावती क्षेत्र के समिकरण पर असर पडेगा, ऐसा कहा जा रहा है. वानखडे ने नगराध्यक्ष के रुप में अचलपुर में काफी विकास कार्य किए. वें एक चर्चित नगराध्यक्ष रहे थे. जिससे उनकी लोकसभा चुनाव लडने की घोषणा से सियासी हलको में गंभीर चर्चा शुरु हो गई है.

Related Articles

Back to top button