अमरावती

पूर्व विद्यार्थी स्नेह सम्मेलन 1 जनवरी को

मुधलकर पेठ के महात्मा फुले विद्यालय का उपक्रम

अमरावती/दि.12– शिक्षा लेकर विविध प्रतिष्ठित पद पर पहुंचे पूर्व विद्यार्थियों को एकजुट करने के लिए मुधलकर पेठ के महात्मा फुले विद्यालय और कनिष्ठ महाविद्यालय की तरफ से पूर्व विद्यार्थी स्नेह मिलन सम्मेलन का आयोजन 1 जनवरी 2023 को किया गया हैं.
अमरावती शहर के मुधलकर पेठ स्थित महात्मा फुले शिक्षण समिति व्दारा संचालित महात्मा फुले विद्यालय और कनिष्ठ महाविद्यालय को 64 वर्ष पूर्ण हुए हैं. 65वें वर्ष में यह महाविद्यालय पदार्पण कर रहा हैं. इस संस्था के विद्यालय और कनिष्ठ विद्यालय से अब तक अनेक विद्यार्थी शिक्षा लेकर गए हैं. अनेक विद्यार्थी वरिष्ठ पदों पर हैं. लेकिन अब काफी वर्ष बाद पुराने विद्यार्थियों को एकजुट करने के लिए संस्था की अध्यक्षता मंदाकिनी वसंतराव निमकर ने प्रयास श्ाुरु किए हैें. इन सभी भूतपूर्व विद्यार्थियों को वापस उसी परिसर में एकजुट कर स्नेह मिलन सम्मेलन आयोजित करने का उनका मानस हैं. पूर्व विद्यार्थियों को इस समारोह में उपस्थित रहकर अपने बचपन और दोस्तों के साथ समय बिताने का अवसर इस सम्मेलन के माध्यम से मिलने वाला हैं. इससे नए आनेवाले विद्यार्थियों को भी प्रेरणा मिलने वाली हैं.

* पूर्व विद्यार्थी शामिल हो
विद्यालय और महाविद्यालय के भूतपूर्व विद्यार्थी अब विविध पदों पर हैं. वह अपने पारिवारिक जीवन में व्यस्त हैं. ऐसे में शाला के पुराने दिनों की याद रहे इसके लिए इस स्नेह मिलन सम्मेेलन का आयोजन किया गया हैं. इस सम्मेलन में विद्यार्थी एकजुट हुए तो स्नेह बढेगा और पुरानी यादें ताजा होगी. सम्मेलन की तैयारी शुरु हैं. पूर्व विद्यार्थी इसमें शामिल हो.
– मंदाकिनी निमकर, पूर्व प्राचार्य व अध्यक्ष

 

Related Articles

Back to top button