अमरावती

वही कॉलेज और पुराने सहपाठी संग पूर्व विद्यार्थियों ने लुटे मजे

तक्षशिला में पूर्व विद्यार्थियों ने याद की पुरानी यादें

* सम्मेलन के दौरान पूर्व विद्यार्थियों का हुआ सम्मान

अमरावती/दि.25– शहर की तक्षशिला महाविद्यालय में पूर्व विद्यार्थियों ने अपने महाविद्यालयीन काल के समय सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करना, पथनाट्य करने के साथ ही कॉलेज लाईफ की सभी पुरानी यादों को शनिवार 23 दिसंबर को याद कर नये विद्यार्थियों के सामने अपनी पुरानी यादों को ताजा किया. पूर्व विद्यार्थियों के सम्मेलन में महाविद्यालय प्रशासन की ओर से सभी पूर्व विद्यार्थियों का सम्मान भी किया गया.

श्रीदादासाहेब गवई चॅरिटेबल ट्रस्ट द्वारा संचालित तक्षशिला महाविद्यालय के पूर्व विद्यार्थियों का सम्मेलन शनिवार 23 दिसंबर को महाविद्यालय के सभागृह में बडे ही उत्साह के साथ मनाया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य कमलाकर पायस ने की. प्रमुख अतिथी के रुप में वर्धा जिला के अप्पर जिलाधिकारी नरेंद्र फुलझेले, श्रीदादासाहेब चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रशासकीय अधिकारी प्रा. सचिन पंडित, डॉ. रवींद्र तायडे, डॉ. रेखा पर्वतकर, पूर्व विद्यार्थी डॉ. राजेश बोबडे, डॉ. संतोष येवले, दीपक शिरसाठ सहित अन्य मान्यवर मंच पर विराजमान थे. उपस्थित मान्यवरों के हस्ते डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर की प्रतिमा व महाविद्यालय के दिवंगत दादासाहेब गर्वई के अर्धाकृति पुतले को माल्यापर्ण व अभिवादन किया गया. कार्यक्रम का प्रास्ताविक डॉ. रेखा पर्वतकर ने किया. संचालन डॉ. आनंद देशमुख व आभार डॉ. नवल पाटील ने माना. सम्मेलन में बडी संख्या में महाविद्यालय के पूर्व विद्यार्थी बडी संख्या में शामील थे.

पूर्व विद्यार्थियों का मौजा – मौजा
सम्मेलन में शामिल होने के पूर्व महाविद्यालय के पूर्व विद्यार्थी प्रा. संजय शेंडे, धर्मा वानखडे, प्रा.प्रमोद मेश्राम, पत्रकार नयन मोढे, दीपक शिरसाठ,सागर तायडे आदि विद्यार्थियों ने महाविद्यालय के मुख्य गेट से पथनाट्य व गीत संगीत के बीच सम्मेलन स्थल पर पहुंच कर पुरानी यादों व महाविद्यालयीन जीवन को खुब याद किया. इस समय महाविद्यायल की ओर से सभी पूर्व विद्यार्थियों को सम्मान पत्र, पौधा देकर मान्यवरों के हाथों सत्कार किया गया.

अपने विचारों से याद किया कॉलेज जीवन
इस समय सभी पूर्व विद्यार्थियों ने अपने भाषण व उद्बोधन के माध्यम से कॉलेज जीवन के अपने अनुभव को सभी विद्यार्थियों के सामने प्रस्तुत कर महाविद्यालय व्दारा दी गई शिक्षा के प्रति आभार व्यक्त किया.

Related Articles

Back to top button