अमरावतीमुख्य समाचार

पूर्व तंटा मुक्ति अध्यक्ष की हत्या का पांच दिन में पर्दाफाश

तलेगांव मोहना का एक हत्यारा गिरफ्तार

* 50 हजार रुपए के लिए टॉमी से हमलाकर की थी हत्या
* ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस की जोरदार कार्रवाई
अमरावती/ दि.26– विगत शुक्रवार 20 मई की देर रात तलेगांव मोहना गांव के विवाद मुक्ति समिति के अध्यक्ष रियाज कुरैशी की हत्या की गई थी. इस मामले में कल गुरुवार 25 मई को ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस ने पांच दिनों में हत्या के इस मामले का पर्दाफाश करते हुए जमील खां नामक हत्यारे को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. आरोपी ने पुलिस के समक्ष हत्या करने की बात कबुल कर ली है. हत्यारे जमिल खां ने पुुलिस को बताया कि, उसे रुपए की जरुरत थी. टॉमी से सिर पर हमला कर हत्या करने के बाद मृतक के पास से 50 हजार रुपए लेकर भाग जाने की बात भी हत्यारे ने कबुल की है.
हत्यारे जमील खां बिस्मिला खां कोे उसपर हुए कर्ज के कारण व रोजगार के लिए कोई काम न मिलने के कारण उसे रुपए की काफी जरुरत थी. इस वजह से कर्ज अदा करने के लिए बकायदा प्लॉन बनाकर मृतक को कहा कि, मवेशी सस्ते में मिल रहे है, एक पार्टी आने वाली है, साथ में रुपए लेकर चल, ऐसा कहते हुए 20 मई की रात 8 बजे त्रिवेणी संगम स्थित मंदिर के बाजू में खेत में लेजाकर सिर पर टॉमी से वार करते हुए हत्या कर 50 हजार रुपए ले लिये. इतना ही नहीं तो मृतक का मोबाइल फोडकर वहां से भाग गया, ऐसा पुलिस के समक्ष कबुल किया हेै. अपराध शाखा पुलिस ने आरोपी जमील खां को परतवाडा पुलिस के हवाले किया गया है. आगे की तहकीकात परतवाडा के थानेदार संतोष टाले कर रहे है.
अपराध शाखा पुलिस के अनुसार रियाज कुरैशी की हत्या उसी के गांव के ही जमील खां बिस्मिला खां नामक आरोपी ने की है. रियाज कुरैशी के फोन के कॉल डिटेल्स के सहारे व गुप्त जानकारी के आधार पर पुलिस का दल बुधवार की शाम आरोपी तक पहुंचा है. बता दें कि, तलेगांव मोहना निवासी रियाज कुरैशी की शनिवार 21 मई की सुबह 11.30 बजे तोंडगांव एमआईडीसी के त्रिवेणी संगम परिसर में खुन से लतपथ अवस्था में लाश बरामद हुई थी. रियाज कुरैशी परतवाडा से तलेगांव मोहन मार्ग पर ऑटो रिक्शा चलाता था. शुक्रवार की रात उसके सिर पर किसी हथियार से हमला कर बेरहमी के साथ हत्या कर दी थी. तबसे परतवाडा पुलिस व ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस की टीम रियाज कुरैशी के हत्यारे की तलाश कर रहे थे. इस बीच रियाज का हत्यारा पुलिस के हत्थे चढा है. यह कार्रवाई ग्रामीण पुलिस अधिक्षक अविनाश बारगल, अपर पुलिस अधिक्षक शशिकांत सातव, अचलपुर के उपविभागीय पुलिस अधिकारी अतुल नवगिरे, स्थानीय अपराध शाखा ग्रामीण के पुलिस निरीक्षक तपन कोल्हे के मार्गदर्शन में एलसीबी के सहायक पुलिस निरीक्षक रामेश्वर धोंडगे, पुलिस उपनिरीक्षक सूरज सुसतकर, मुलचंद भांबुरकर, दीपक उईके, सुनील महात्मे, युवराज मानमोठे, मंगेश लकडे, सैय्यद अजमत, उमेश वाकपांजर, स्वप्नील तंवर, निलेश डोंगरे, अमोल केंद्र की टीम ने की.

Related Articles

Back to top button