अमरावती

पालकमंत्री ठाकुर ने की सीएम से मुलाकात

किसानों को नुकसान भरपाई देने की मांग की

अमरावती प्रतिनिधि/दि.२१ – जिले की पालकमंत्री तथा राज्य की महिला व बालविकास मंत्री एड. यशोमती ठाकुर (Foster minister District State’s women Child development minister, Ed. Yashomati Thakur) ने मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) से भेंट कर विदर्भ व मराठवाडा के किसानों को आर्थिक तंगी से दूर करने नुकसान भरपाई देने की गुहार लगाई. इसके अलावा विदर्भ के प्रलंबित विकास कार्यो को पूर्ण करने के लिए निधि उपलब्ध कराने पर भी विस्तृत चर्चा की.

मूंग व उड़द पूरी तरह चौपट
ठाकुर ने कहा कि विदर्भ में मराठवाड़ा में सोयाबीन व कपास फसलों का सर्वाधिक नुकसान हुआ है. विदर्भ में खासकर मूंग व उड़द की फसलें पूरी तरह से चौपट हो चुकी है.कोरोना में भी किसान खेती से पीछे नहीं हटे. बावजूद इसके आज उन्हें ऐसी आर्थिंक तंगी से गुजरना पड़ रहा है. ऐसे में किसानों को सरकार से कुछ आर्थिक नुकसान भरपाई की अपेक्षा है. इसलिए जल्द से जल्द कुछ आर्थिक मदद करने की मांग की.

ऑक्सीजन आपूर्ति नियमित हो
कोरोना का प्रकोप दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है. ऐसे में शासकीय स्तर पर हर संभव उपाय योजना की जा रही है. बावजूद इसके अमरावती जिले के अस्पतालों में ऑक्सीजन आपूर्ति नियमित नहीं होंने से लोगों को जान गंवानी पड़ रही है. ऑक्सीजन आपूर्ति नियमित करने के साथ आम लोगों को कम दरों में ही कोरोना का इलाज हो ऐसी व्यवस्था उपलब्ध कराने की मांग की है. साथ ही शहर के विकास कार्य बेलोरा हवाई अड्डे का काम तुरंत पूर्ण करने के साथ धूलघाट रेलवे मार्ग मूल मार्ग से ही कार्यान्वित करने की गुहार लगाई.इस समय पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे (Tourism Minister Aditya Thackeray), मुख्य सचिव संजयकुमार, महिला बाल विकास विभाग की सचिव कुंदन आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button