अमरावती

पालकमंत्री ठाकूर ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के निधन पर जताया शोक

उनके व्यक्तित्व व कामों के दीर्घकाल स्मरण में रहने की बात कही

अमरावती प्रतिनिधि/दि.१ – देश के पूर्व राष्ट्रपति भारतरत्न प्रणव मुखर्जी (Former President of India, Bharat Ratna Pranab Mukherjee) देश के अग्रणी नेता संवेदनशिल व्यक्ति थे. उनके कामों को देश लंबे समय तक याद रखेगा. इन शब्दों के साथ राज्य की महिला व बालविकास मंत्री तथा जिला पालकमंत्री यशोमति ठाकुर (State Women and Child Development Minister and District Foster Minister Yashomati Thakur) ने पूर्व राष्ट्रपति स्व. प्रणव मुखर्जी को श्रध्दांजली अर्पित की. पूर्व महामहिम के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने कहा कि, पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के सभी के साथ स्नेहपूर्ण संबंध थे. उन्होंने हमेशा ही भारतीय राजनीतिक मूल्यों का ख्याल रखा और वंचित घटकों को लेकर उनकी विशेष आस्था थी. वे एक कृतिशिल नेता व कुशल मार्गदर्शक थे. उनके निधन की वजह से नैतिक राजनीतिक मूल्यों को सहेजनेवाले एक वरिष्ठ मार्गदर्शक हमारे बीच से चले गये है.

महान व विचारशिल नेता थे प्रणवदा
चांदूर रेल्वे विधानसभा क्षेत्र के युवा नेता तथा जय हिन्द क्रीडा मंडल के अध्यक्ष निलेश विश्वकर्मा ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि, प्रणवदा एक महान व विचारशिल नेता थे और उन्होंने अपना जीवन राष्ट्र के नाम समर्पित कर दिया था. हम जैसे युवा कार्यकर्ताओं के लिए प्रणवदा एक आदर्श नेता थे और उन्हें उनके कामों के लिए हमेशा याद रखा जायेगा

nilesh-vishwakarma-amravati-mandal

प्रभावी व्यक्तित्व थे प्रणव मुखर्जी
कांग्रेस पार्टी के शहराध्यक्ष किशोर बोरकर(Congress party city president Kishore Borkar) ने देश के पूर्व राष्ट्रपति तथा कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता भारतरत्न प्रणव मुखर्जी के निधन पर शोक व्यक्ति करते हुए कहा कि, प्रणव मुखर्जी अपने आप में एक महान व प्रभावी व्यक्तित्व थे और यद्यपि वे आजीवन कांग्रेस पार्टी से जुडे रहे, लेकिन सभी राजनीतिक दलों के साथ उनके बेहद अपनत्वपूर्ण संबंध थे और सभी दलों में उनके लिए आदर व सम्मान की भावना थी. किसी भी विवादास्पद विषय में वे संकटमोचक की भुमिका निभाते हुए विवाद को सुलझाया करते थे. उन्होंने कांग्रेस के विचार को आगे ले जाने हेतु लगातार परिश्रम किया और विगत ४० वर्षों के दौरान विविध पदों की जिम्मेदारियां निभाने के साथ ही देश के राष्ट्रपति पद को गौरवान्वित किया. प्रणवदा के निधन से देश की अपूरणीय क्षति हुई है.

kishor-borkar-amravati-mandal

Related Articles

Back to top button