अमरावतीमुख्य समाचार

तीन माह बाद पधारेंगे पालकमंत्री

वीएमवी का शतकपूर्ति उत्सव, भाउसाहब को श्रद्धासुमन भी

अमरावती/दि.4- उपमुख्यमंत्री और जिले के पालकमंत्री देवेंद्र फडणवीस करीब तीन माह बाद अंबानगरी आ रहे हैं. उनका अगले सोमवार 10 अप्रैल का अमरावती दौरा तय हो जाने की जानकारी है. वे मुख्य रुप से दो बडे समारोह में सहभागी होंगे. विदर्भ महाविद्यालय अर्थात शासकीय ज्ञान-विज्ञान संस्थान की स्थापना को 100 वर्ष हो जाने से शतकपूर्ति महोत्सव रखा गया है. संस्थान की निदेशिका प्रा. देशमुख और उनकेक सहयोगी प्राध्यापकों ने उपमुख्यमंत्री को सादर आमंत्रित किया है. फडणवीस ने बतौर अतिथि आने की हामी भर दी है.
दूसरा कार्यक्रम शिवाजी शिक्षा संस्था के संस्थापक भाउसाहब पंजाबराव देशमुख का पुण्यतिथि कार्यक्रम है. संस्था के अध्यक्ष भैयासाहब देशमुख और हेमंत कालमेघ ने पिछले दिनों नागपुर जाकर फडणवीस को न्यौता दिया. दोनों कार्यक्रम 10 अप्रैल को रहने से उपमुख्यमंत्री का आगमन लगभग तय हो जाने की जानकारी भाजपा सूत्रों ने भी दी है. फडणवीस अमरावती जिले के पालकमंत्री है. पिछली बार वे डॉ. रणजीत पाटिल का विधान परिषद चुनाव का नामांकन दाखिल करने 11 जनवरी को अमरावती पधारे थे. उनके दौरे के मद्देनजर शासकीय स्तर पर हलचल आरंभ होने की जानकारी है.
शहर जिला भाजपा भी फडणवीस के भव्य स्वागत की तैयारी में जुटी है. फडणवीस ने वित्त मंत्री के रुप में अमरावती जिले से संबंधित अनेक विकास योजनाओं और शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय सहित हव्याप्रमं को अभिमत खेल विवि की श्रेणी देने की महत्वपूर्ण घोषणा की. उसी प्रकार महानुभाव की काशी रिद्धपुर में प्रथम मराठी विद्यापीठ स्थापना की भी घोषणा उन्होंने की है. आदि को दृष्टिगत रखते हुए फडणवीस का इस बार अंबानगरी आगमन पर जोरदार स्वागत सत्कार होने की पूर्ण संभावना है.

Related Articles

Back to top button