अमरावतीमुख्य समाचार

मिले कदम… जुडे वतन…

ऐतिहासिक शेगांव जनसभा के लिए कांग्रेस में असाधारण जोश

* पहली बार 150 किमी. की यात्रा कर जनसभा में होंगे सहभागी
अमरावती/दि.17- भारत जोडो यात्रा के कारण अमरावती संभाग के कांग्रेसजनों में पिछले दो माह से उत्साहपूर्ण वातावरण बना हैं. कांगे्रस के वरिष्ठ पदाधिकारी से लेकर सामान्य कार्यकर्ता में भी जोश नजर आ रहा हैं. शहर की विधायक सुलभाताई खोडके ने वाशिम में भारत जोडो यात्रा की अगवानी की. वे राहुल गांधी के साथ कदम ताल कर आई. अब पुन: सैकडों महिला कार्यकर्ताओं को लेकर कल शेगांव जनसभा के लिए रवाना होने वाली हैं. इस बीच शहर व जिले में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में शेगांव जनसभा को लेकर अद्बितीय जोश नजर आ रहा हैं. राजनीतिक जानकारों का कहना है कि, हाल के वर्षो में पहली बार कांग्रेस कार्यकर्ता इस कदर उत्साह से लबरेज हैं. यह पार्टीजनों की गत दो माह से जारी बैठकों व सभाओं के दौर का नतीजा हैं.
* सभी जुटे यात्रा के लिए
राहुल गांधी व्दारा निकाली गई भारत जोडो यात्रा हेतु अमरावती जिला कांगे्रस के सभी प्रमुख नेता और पदाधिकारी एकजुट होकर जनजागृती पर निकल पडे. इस एकजुटता के बढिया परिणाम भी दिखाई दे रहे हैं. शहर व जिले के अनेक गांव देहात के साथ-साथ अमरावती के चप्पे-चप्पे से कार्यकर्ता शेगांव की ऐतिहासिक जनसभा के लिए जाने उद्यत हुए हैं. कांगे्रस के सभी नेता यशोमती ठाकुर, बबलू देशमुख, बबलू शेखावत, सुधारक भारसाकले, डॉ. सुनील देशमुख, बलवंत वानखडे, सुलभाताई खोडके, विलास इंगोले, आसीफ तवक्कल, हरीभाउ मोहोड, मिलिंद चिमोटे, पंकज मोरे आदि अनेक लगातार दो माह से भारत जोडो यात्रा के लिए जन-जन को उत्साहित कर रहे हैं.
* कोने-कोने से जा रहे कार्यकर्ता
कांगे्रसजनों व्दारा भारत जोडो यात्रा की जनजागृती के लिए न केवल बैठकें ली गई. बडा नियोजन किया गया, बल्कि गांव व शहर में जन-जन तक यात्रा का संदेश पहुंचाने के लिए बाइक रैलियां भी निकाली गई. अमरावती शहर के अलावा तिवसा विधानसभा क्षेत्र, अचलपुर, चांदूर रेलवे, दर्यापुर में रैलियां निकाली गई. जिन्हें कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रतिसाद दिया.

* सुलभाताई का काफीला
राहुल गांधी के साथ भारत जोडो यात्रा में कदम ताल कर चुकी शहर की विधायक कांग्रेस नेता सुलभाताई खोडके भी सैकडों कार्यकर्ताओं के साथ शेगांव जा रही हैं. उनका काफीला भी कल सवेरे रवाना होगा. 1 हजार कार्यकर्ताओं के साथ सुलभाताई प्रस्थान करने की जानकारी हैं. विशेषकर महिला कार्यकर्ताओं का बडा जत्था जाने वाला हैं. उल्लेखनीय है कि, वाशिम में भारत जोडो यात्रा में सहभागी होने पर राहुल गांधी ने सुलभाताई से बडे अपनत्व से बात की थी. कैसे हो ताईजी कहकर उनका हालचाल पूछा था. देर तक दोनो साथ-साथ चले थे. सुलभाताई खोडके ने बताया कि, यात्रा और शेगांव की जनसभा को लेकर अभूतपूर्व जोश नजर आ रहा हैं.

Related Articles

Back to top button