अमरावती

अवैध रेती उत्खनन और उसकी ढुलाई पर उडनदस्ते का गठन

तस्करों पर कडी नजर रखने के जिलाधिकारी ने दिए निर्देश

अमरावती/ दि. 26– जिले के ग्रामीण क्षेत्र में रेती का अवैध रूप से उत्खनन और उसकी ढुलाई पर अंकुश लगाने के लिए उडनदस्ते का गठन किया गया है. कहीं भी अवैध तरीके से उत्खनन करते हुए पाए जाने पर कडी कार्रवाई करने के निर्देश प्रभारी जिलाधिकारी विजय भाकरे ने दिए है.
जिले में रेती डिपो अब तक शुरू नहीं हुए . जिसके कारण अवैध गौण खनिज उत्खनन व यातायात पर प्रतिबंध लगाने के लिए तहसील स्तर पर कम से कम 2 या जरूरत पडने पर ज्यादा उडनदस्ते, दक्षता व कृति पथक इसी तरह उपविभागीय स्तर पर भी उडनदस्ते व निरीक्षण् पथक कार्यान्वित करने के बारे में सभी उपविभागीय अधिकारी व तहसीलदारों को निर्देश दिए गए है. जिलास्तर पर विशेष पथक की स्थापना की गई. सभी रेती घाटों की जांच शुरू की गई है. रेती का अवैध उत्खनन व यातायात कहीं भी न हो पाए, उपविभागीय अधिकारी इस बात पर ध्यान दें. उडनदस्ते लगातार नजर रखे. जांच व कार्रवाई पर लापरवाही न बरते. संबंधित अधिकारी व कर्मचारी लापरवाही बरतते हुए पाए जाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी ऐसे स्पष्ट निर्देश जिलाधिकारी ने दिए है.

* सशस्त्र मनुष्यबल उपलब्ध कराएं-एसपी बारगल
उडनदस्ते को जरूरी हथियार, मनुष्यबल आपूर्ति करने के आदेश जिला पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल ने सभी थाना प्रभारी अधिकारियों को दिए है. पुलिस थाना क्षेत्र में अवैध तरीके से रेती उत्खनन कार्रवाई करने के लिए राजस्व पथक को सशस्त्र मनुष्यबल बगैर देरी लगाए आपूर्ति करने के आदेश दिए गए है.

Related Articles

Back to top button