अमरावतीमुख्य समाचार

महिला समेत चार आरोपी हत्या के अपराध से बाईज्जत बरी

जिला व सत्र न्यायालय का फैसला

* वरुड में नारायण करोची हत्या का मामला

अमरावती/ दि.5- वरुड में 17 फरवरी 2019 को नारायण करोची नामक व्यक्ति की हत्या की गई थी. आज जिला व सत्र न्यायालय ने एक महिला समेत चार आरोपियों को हत्या के अपराध से बाईज्जत बरी कर दिया है. सचिन निंभोरकर, रामपाल वटके, रवि कोमरे व एक महिला यह हत्या के अपराध से बरी होने वाले आरोपियों के नाम है.
अदालत में दायर दोषारोप पत्र के अनुसार शिकायतकर्ता ने शिकायत में कहा है कि मृतक उनके साथ खेरडे सभागृह वरुड में बिछायत का काम करता था. 16 फरवरी 2019 को शिकायतकर्ता नाईट ड्युटी के लिए सभागृह में पहुंचा था. इस समय मृतक नारायण करोची उन्हें दिखाई नहीं दिया. 17 फरवरी की सुबह शिकायतकर्ता को फोन पर पता चला कि नारायण करोची की वरुड से डबरगांव रास्ते पर हत्या हुई है. तब शिकायतकर्ता ने घटनास्थल जाकर देखा. वहां लोगों की भीड जमा थी और नारायण करोची खुन से लतपथ मृतावस्था में पडा था. शिकायत में उन्होंने कहा कि, अज्ञात लोगों ने मृतक के चेहरे पर मारकर चेहरा खराब किया था. पुलिस ने जांच कर आरोपियों को गिरफ्तार किया. तहकीकात में पता चला कि मुख्य आरोपी सचिन निंभोरकर के अनैतिक संबंध के चलते आरोपी सचिन व महिला आरोपी ने अन्य दो साथियों के साथ मिलकर हत्या की. पुलिस ने हत्या में उपयोग किये गए हथियार भी बरामद किये.
सभी महत्वपूर्ण गवाहों के बयान दर्ज किये गए. न्यायाल य के समक्ष सात गवाहों के बयान लिये. आरोपी सचिन कडू से बरामद नायलॉन की रस्सी, रुमाल, कपडे, प्रयोग शाला भेजे गए. रिपोर्ट में साबित हुआ कि, उसपर लगे खून के निशान मृतक के है. आरोपी सचिन की जिला सत्र न्यायालय व उच्च न्यायालय से जमानत खारीज की गई थी. सरकारी पक्ष की ओर से आरोपियों को कडी सजा देने की मांग की गई थी. इसके विपरित आरोपी सचिन की ओर से एड.परवेज खान ने दलीले पेश करते हुए साबित किया कि, सबूत एक दूसरे से नहीं जुड रहे है. जब्त वस्तु भी संदेहास्पद है. अनैतिक संबंध की बात भी सिध्द नहीं हो पायी. आदि बातों को देखते हुए अदालत ने सभी आरोपियों को हत्या के अपराध से बाईज्जत बरी कर दिया. मुख्य आरोपी सचिन की ओर से एड.परवेज खान, आरोपी रामपाल वटके की ओर से एड.संजय लोणे, आरोपी रवि कोमरे की ओर से एड.शशांक डबरे, महिला आरोपी की ओर से एड.शरिष जाखड ने पैरवी की और एड.अनिल जयस्वाल, एड.वसीम शेख, एड.शहजाद शेख, एड.रियाज रुलानी, एड.अजहर नवाज ने सहयोग किया.

Related Articles

Back to top button