अमरावतीमहाराष्ट्र

31 लाख की ठगी में चार गिरफ्तार

पुलिस पडोसी राज्य से पकड लायी आरोपी

* परतवाडा के व्यापारी के साथ
* शेयर मार्केट के नाम पर ऑनलाइन झांसा
अमरावती/दि.16– पुलिस की सायबर टीम ग्रामीण ने परतवाडा के कारोबारी के साथ शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर 31 लाख 35 हजार की ठगी के प्रकरण में छत्तीसगढ से 4 आरोपियों को दबोचा. अब उनसे ठगी की रकम वसूल करने की चुनौती सायबर टीम के सामने हैं. यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद, अपर अधीक्षक पंकज कुमावत, सायबर निरीक्षक धीरेंद्र सिंह बिलवाल के मार्गदर्शन में स्थानीय अपराध शाखा निरीक्षक किरण वानखडे, सहायक किरण औटे, महिला सहायक निरीक्षक निर्मला भोई, उप निरीक्षक सुनील बनसोड, हवालदार पंकज गोलाइतकर आदि ने की.

* इन्हें किया गिरफ्तार
10 मई को पुलिस का दल छत्तीसगढ रवाना हुआ था. पुलिस ने परतवाडा के व्यापारी की शिकायत में दी गई जानकारी के आधार पर नंबर और ऑनलाइन लिंक के बारे में पता लगाया. सुराग के भरोसे पुलिस ने रितेश अरूणकुमार अजगले (24, ठठारी) , मायकल खेमलाल साहू (24, जयजयपुर), रवींद्र राजेंद्र यादव (29,बसंतपुर), अमन महादेव हरपाल (38, कातुल बोर्ड), शैलेंद्र सिंह नारायण सिंह चव्हाण (35, भरकापारा) और दिगंत शशिकांत अवस्थी (38,बनभेडी) को गिरफ्तार किया है.

* अलग -अलग खातों में डाली रकम
पुलिस की साइबर टीम ने तकनीकी बातों का विश्लेषण किया तो ध्यान में आया कि आरोपियों ने अलग-अलग मोबाइल फोन का उपयोग कर आपस में संपर्क रख जांच टीम को गुमराह करने अलग-अलग खातों में पैैसे भेजे. इन बैंक खातों की कडी जोड पर आरोपियों ने पैसे भेजे जाने का ब्यौरा पुलिस ने एकत्र किया.

* 70 लाख किए सील
आरोपियों के खातों में जमा 70 लाख रूपए की राशि फ्रीज की गई है. गिरफ्तार आरोपियों ने विभिन्न लोगों के कारर्पोरेट बैंक खाते खोलकर गैर कानूनी रूप से विविध आर्थिक झांसा देने इन खातों का उपयोग किया. आरोपियों से आयडी एफसी बैंक के तीन स्टैम्प , प्रॉपरायटर स्टैम्प, गांव ठेलकाडीह ग्राम पंचायत के सरपंच के नाम पर स्टैम्प, विभिन्न बैंकों के 17 डेबिट कार्ड, 74 शेख, 60 पास बुक और 1 लाख 2 हजार रूपए केश जब्त की गई है.

 

Related Articles

Back to top button