अमरावतीमुख्य समाचार

भाजपा शहर अध्यक्ष पद के चार दावेदार

शीघ्र घोषणा होने की संभावना

अमरावती/ दि.१०- भाजपा शहर अध्यक्ष किरण पातुरकर का कार्यकाल पूर्ण होने से अब नये नेता का चयन किया जाना है. सूत्रों की माने तो शीघ्र ही घोषणा हो सकती है. अध्यक्ष बनने के लिए तीन चार नाम चर्चित है. जिसमे भाजयुमो अध्यक्ष रहे विवेक कलोेती, चेतन गावंडे, गजानन देशमुख, सुनील साहू का नाम बताया जा रहा है. कलोती के नाम पर सभी गुट सहमत होने की भी चर्चा हो रही है. आज से नाशिक में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक हो रही है. इसी दौरान अमरावती शहर जिला अध्यक्षपद पर नयी नियुक्ति की घोषणा हो सकती है.
उल्लेखनीय है कि, जल्द ही मनपा चुनाव हो सकते हैं. जिससे शहर अध्यक्ष पद को महत्व प्राप्त हो गया है. पार्टीके अंदर नाना प्रकार की चर्चा चल रही है. दिसंबर में हुयी बैठक में तीन नाम का पैनल तय कीया गया था. जिसमे विवेक कलोती, गजानन देशमुख, सतीश करेसीया के नाम भेजे गये थे. करेसीया मौजूदा कार्यकारिणी में उपाध्यक्ष रहे है. व्यक्तीगत कारणो से उन्होने नाम पीछे ले लिया जिसके बाद पुर्व महापौर चेतन गावंडे नाम चर्चा में आया. भाजपा ने अबतक किसी महिला को शहर अध्यक्ष नही बनाया है. इसलिए महिला नेत्री भी मौका चाह रही थी. वैसे जिलाध्यक्ष पद पर महिला मनोनीत है.
यह भी गौरतलब है कि, अध्यक्ष पद के लिए कुछ उम्मीदवार लॉबिंग का प्रयत्न कर रहे है. किंन्तु पार्टी विथ डिफरंन्स का दावा करने वाली भाजपा में पदाधिकारी चयन की अपनी एक पध्दती है. उम्मीदवार के काम और क्षमता देखकर नेतृत्व का चयन होगा, ऐसा कहा जा रहा है. अंतर्गत चर्चा काफी है. एक संभावना यह भी है कि, अभी नियुक्ती की जाए अथवा कुछ समय बाद. इसपर भी विचार हो रहा है.
भाजपा काफी अलर्ट होकर कदम उठा रही है. पार्टीने हाल ही में विधान परिषद चुनाव में मात खायी. जिसके बाद नये शहर अध्यक्ष के चुनाव की चर्चा तेज हो गयी. सूत्रों ने अमरावती मंडल को बताया कि, समय पर कोई नया नाम भी आ सकता है. प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य और पदाधिकारी अनेक नेता राज्य बैठक में सहभागी होने नाशिक गए है.

Related Articles

Back to top button