अमरावतीमहाराष्ट्र

अमरावती एसटी डिपो में चार दिन का डिजल स्टॉक

नागपुर विभाग में हुए आंदोलन से अमरावती की 12 बसेस रही सडकों पर खडी

* 7.20 लाख का हुआ नुकसान, एमपी की सभी बससेवा रद्द
अमरावती / दि.2– ‘हीट एंड रन’ कानून के विरोध में संपूर्ण महाराष्ट्र राज्य में नववर्ष 1 जनवरी से ट्रांसपोर्ट संचालक व चालकों ने बेमियादी हडताल शुरू कर दी है. जगह- जगह महामार्गो पर विरोध प्रदर्शन किए जा रहे है. नागपुर विभाग में कल हुए इस आंदोलन के कारण एसटी बससेवा काफी देर तक ठप रही. अमरावती एसटी डिपो की 12 बसेस आगे नहीं चल पायी. इस एक दिन में अमरावती डिपो का 7 लाख 20 हजार रूपए नुकसान हुआ है. साथ ही मध्यप्रदेश की सभी बससेवा रद्द कर दी गई है. अमरावती डिपो के पंप पर चार दिन का डीजल शेष है. यदि आंदोलन लगातार चलता रहा और डीजल की आपूर्ति नहीं हो पायी तो एसटी बस के पहिए थमने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता.

‘हीट एंड रन’ कानून के विरोध में सभी ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन और चालकों ने जगह-जगह विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया र्है. सोमवार से शुरू हुए इस बेमियादी आंदोलन के कारण एसटी महामंडल की बससेवा भी प्रभावित हुई. नागपुर विभाग में महामार्ग पर ट्रांसपोर्ट संचालकों ने अपने वाहन सडकोें पर आडे खडे कर तीव्र प्रदर्शन किया. घंटों तक चले इस आंदोलन के कारण दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारे लग गई थी. इसमें एसटी बसों का बडी संख्या में समावेश था. अमरावती डिपों की 12 बसेस इनमें शामिल थी. आखिरकार इन बसों को वापस बुलाना पडा. इस एक दिन में 1846 किलोमीटर की एसटी बस की फेरी नहीं हो पायी. इस कारण अमरावती एसटी डिपो का 7 लाख 20 हजार रूपए का नुकसान हुआ. अब यदि यह आंदोलन लगातार चलता रहा तो अमरावती डिपो में 4 दिन का डीजल शेष है. यदि वाहतूकदार चालक-मालक संगठना ने अत्यावश्यक सेवा के रूप में एसटी महामंडल को टैंकर से डीजल की आपूर्ति नहीं करने दी तो चार दिन बाद एसटी बस के भी पहिए थम सकते हैं.

* हर दिन लगता है 23 हजार लीटर डीजल
एसटी महामंडल के अमरावती विभागीय नियंत्रक नीलेश बेलसरे से संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि अमरावती डिपो में हर दिन 23 हजार लीटर डीजल लगता है. इसके मुताबिक 1 लाख 4 लीटर डीजल का स्टॉक उनके पास है. आंदोलन के कारण मध्यप्रदेश के खंडवा, बर्‍हाणपुर, छिंदवाडा, बैतूल, भोपाल की बस सेवा रद्द कर दी गई है. दूसरे डिपो से भी डीजल के अभाव में अमरावती डिपो से डीजल की आपूर्ति की जा रही है. संभावना है कि अत्यावश्यक सेवा के रूप में एसटी महामंडल को डीजल की आपूर्ति की जायेगी.

Related Articles

Back to top button