अमरावतीमुख्य समाचार

चार दिन बाद बैंकोें के ताले खुले

नेट के अभाव में कामकाज लडखडाया

अमरावती/दि.17- जारी कर्फ्यू के दौरान करीब चार दिन बाद आज बुधवार 17 नवंबर को पहली बार पुलिस प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद सभी बैंकों के कार्यालय खुले और आर्थिक लेन-देन के व्यवहार शुरू हुए. किंतु इंटरनेट की सुस्त रफ्तार की वजह से कामकाज काफी हद तक प्रभावित हुआ.
बता दें कि, विगत शनिवार व रविवार को सभी राष्ट्रीयकृत बैंकों में दूसरे शनिवार व रविवार का साप्ताहिक अवकाश था. किंतु शनिवार की दोपहर से शहर में घटित हिंसक वारदातों के चलते शहर में कर्फ्यू लागू कर दिया गया था. जिसके चलते सोमवार व मंगलवार को भी बैंक बंद रही. वहीं इस दौरान अफवाहों को फैलने से रोकने हेतु पुलिस एवं प्रशासन द्वारा शहर में इंटरनेट की सेवा बंद करा दी गई. जिससे लोगों का ऑनलाईन लेन-देन भी ठप्प हो गया. वहीं अब हालात काफी हद तक नियंत्रण में आने के चलते बैंक कार्यालयों को कर्फ्यू के दौरान खुलने की छूट दी गई है. जिसके तहत आज बुधवार से सभी बैंक कार्यालयों में कामकाज शुरू हुआ, लेकिन इंटरनेट की रफ्तार सुस्त रहने के चलते कामकाज भी बेहद धीमी गति से हुआ. बता दें कि, सभी बैंकों के पास इंटरनेट की बजाय इंट्रानेट की अपनी स्वतंत्र व्यवस्था होती है, किंतु चूंकि अमरावती शहर में सर्वर को ही धीमा किया गया है. ऐसे में इंट्रानेट पर भी इसका असर देखा गया और ऑनलाईन कामकाज बेहद सुस्त चला.

*एटीएम के सामने लगी कतारें

वहीं बता दें कि विगत चार दिनों से कडा कर्फ्यू जारी रहने के चलते लोगबाग अधिकांश समय अपने घर पर ही थे. साथ ही इक्का-दुक्का लोग एटीएम पहुंचकर कैश विड्रॉल करने का प्रयास कर रहे थे. किंतु सोमवार से अधिकांश एटीएम भी खाली हो चुके थे. ऐसे में बुधवार को बैंकों के दुबारा शुरू होते ही जहां एक ओर बैंक कार्यालयों में आम लोगों की अपने कामकाज के लिए भीड उमडी, वहीं दूसरी ओर एटीएम सेंटरों के सामने भी कैश विड्रॉल हेतु लोगों की लंबी-लंबी कतारें देखी गई.

Related Articles

Back to top button