अमरावती

दो डॉक्टर सहेलियों समेत चार की मौत

समृध्दि महामार्ग पर 24 घंटे में तीन सडक हादसे

अमरावती/ दि.3 – समृध्दि महामार्ग पर 31 मार्च से 1 अप्रैल के बीच केवल कुछ ही घंटों में हुए तीन भीषण सडक हादसे में से दो दुर्घटनाओं में दो डॉक्टर सहेलियों समेत चार लोगों की मौत हो गई. अकोला के इंटरचेंज से समृध्दि महामार्ग पर चढी तेज कार में नागपुर की ओर जा रहे ट्रक को पीछे से टक्कर मार दी. इसमें दो महिला डॉक्टर व एक की मौके पर मौत हो गई. यह सडक दुर्घटना वर्धा जिले के सेलू तहसील स्थित कोटंबा फाटे के समीप 1 अप्रैल की देर रात 11.30 बजे घटी.
भारत क्षिरसागर व डॉ. ज्योती भारत क्षिरसागर (दोनों मालेगांव) और फाल्गुनी सुरवाडे (अमरावती) यह तीनों मृतकों के नाम है. डॉ. ज्योती यह भारत की बेटी है और डॉ. फाल्गुनी ज्योती की सहेली थी, दोनों दंतचिकित्सक थी. वे तीनों कार क्रमांक एमएच 37/जी-3558 व्दारा नागपुर जाने के लिए निकले थे. उनकी कार अकोला के इंटरचेंज से समृध्दि महामार्ग पर चढी. तेज गति से जा रही कार सेलू तहसील के कोटंबा फाटे के समीप ट्रक क्रमांक एमएच 40/डीएल-8235 को पीछे से कार ने जोरदार टक्कर मारी. टक्कर इतनी भीषण थी कि, कार का सामने का भाग बुरी तरह से चकनाचुर हो गया. इस दुर्घटना में तीनों की मौके पर मौत हो गई. इसकी जानकारी मिलते ही जाम पुलिस चौकी के पुलिस उपनिरीक्षक दिलीप थाटे अपने दल के साथ मौके पर पहंचे. घटनास्थल का पंचनामा करने के बाद लाश पोस्टमार्टम के लिए रवाना की. इस दुर्घटना की वजह से रास्ते का यातायात बाधित हुआ था. पुलिस ने यातायात सूचारु किया.
* हादसे में माता-पिता और बेटी घायल
इसी तरह पुणे से नागपुर की ओर समृध्दि महामार्ग से ज्याते समय वाशिम जिले के मालेगांव के पास चालक का नियंत्रण छूट जाने के कारण तेज गति से जा रही कार एक गड्ढे में जाकर पलटी खा गई. यह दुर्घटना 1 अप्रैल की सुबह 5 बजे घटी. इस हादसे में माता-पिता के साथ बेटी गंभीर घायल हो गई. संतोष राजाराम भिसे (37), प्रियंका संतोष भिसे (34), अद्विका संतोष भिसे (5) यह घायलों के नाम है. पुणे की प्रियंका, उसके पति संतोष व बेटी अद्विका के साथ उसके मायके वाडी नागपुर के लिए 1 अप्रैल को कार क्रमांक एमएमच 12/जेसी 6120 से रवाना हुए कार चालक संतोष भिसे पीछे बैठी बेटी को फोन देने के लिए पीछे मुडकर देखने लगे. इससे अचानक स्टेअरिंग से उनका नियंत्रण छूट गया और कार डिवायडर पर जाकर पलटी खा गई. दुर्घटना इतनी भीषण थी कि, कार तीन पलटी खाकर चारों खाने चित हो गई. इस दुर्घटना में चालक संतोष, पत्नी प्रियंका, बेटी अद्विका गंभीर रुप से घायल हो गए. तीनों को वाशिम के निजी अस्पताल में इलाज शुरु है.
* क्लिनर की मौत
अमरावती के धामणगांव रेलवे तहसील स्थित निंभोरा बोडखा के समीप समृध्दि महामार्ग पर खराब खडे ट्रक को एक-दूसरे ट्रक ने जोरदार टक्कर मारी इस हादसे में केबीन में सो रहे चालक की गंभीर घायल होकर मौत हो गई. समृध्दि महामार्ग के चेनल नंबर 98090 एलएचएस पर ट्रक क्रमांक एमएच 40/सीएम 5113 का टायर फट जाने के कारण उसे खडा किया गया था. उस ट्रक व्दारा चावल ले जाया जा रहा था. 31 मार्च को चालक सुमित श्याम उईके (21, कजई, तहसील लालबहा, जिला बालाघाट) व उसका साथी पंकज केशव उईके (20) खराब खडे ट्रक की केबीन में सो रहे थे. तडके 5 बजे ट्रक क्रमांक एमएच 16/एई-1274 ने उस खडे ट्रक को जोरदार टक्कर मारी. इस हादसे में सुमित व पंकज तथा टक्कर मारने वाले ट्रक का चालक भी केबीन में फंस गया. अमरावती इलाज के लिए ले जाते समय क्लिनर पंकज की मौत हो गई. उस ट्रक चालक के खिलाफ मंगरुलदस्तगीर पुलिस ने अपराध दर्ज कर कार्रवाई शुरु की है.

Related Articles

Back to top button