अन्य शहरअमरावती

अंबाडा के ग्रामवासियों की शिकायत के लिए चार किमी पैदल वारी

मोर्शी/दि.1- तहसील के सर्वाधिक आबादी वाले पांच गांव में से एक अंबाडा ग्राम के बिजली ग्राहकों को शिकायत दर्ज करने के लिए चार किमी दूर आष्टगांव के पॉवरहाउस जाना पडता है. बिजली शिकायत पुस्तक गांव में उपलब्ध करने के लिए ग्रामवासियों ने आंदोलन की चेतावनी दी है.
अंबाडा की जनसंख्या 15 हजार है. इसके बावजूद गांव में बिजली ग्राहकों को शिकायत करने के लिए कोई केंद्र उपलब्ध नहीं है. शिकायत निवारण केंद्र न रहने से किसी भी तरह की शिकायत और काम के लिए लोगों को चार किमी दूरी पर स्थित आष्टगांव के पॉवरहाउस जाना पडता है. इस कारण कम से कम बिजली ग्राहकों के लिए विद्युत प्रशासन व्दारा शिकायत पुस्तिका उपलब्ध कर देने की मांग बिजली ग्राहकों की तरफ से की गई है. अंबाडा के बिजली ग्राहकों के लिए पिछले 60 सालों से गांव में सार्वजनिक स्थान पर शिकायत पुस्तिका उपलब्ध नहीं है. जब इस गांव में विद्युत मंडल कार्यालय और आष्टगांव में पॉवरहाउस नहीं था तब भी आंबाडा गांव के लिए शिकायत पुस्तिका की सुविधा उपलब्ध थी. पश्चात अंबाडा में विद्युत मंडल कार्यालय में शिकायत पुस्तिका रखी गई थी. इस कारण ग्राहकों को अपनी शिकायत अथवा बिजली आपूर्ति खंडित रहने पर शिकायतें पुस्तक में लिखते आती थी. लेकिन दो साल से विद्युत मंडल कार्यालय आष्टगांव में जाने से शिकायत पुस्तक बंद हो गई. आगामी दो-तीन दिनों मेंं शिकायत पुस्तक उपलब्ध कर देने की जानकारी अंबाडा सर्कल के सहायक अभियंता विजय सहारे ने दी है.

* कागज पर करें शिकायत
आष्टगांव में भी अंबाडा के ग्राहकों को शिकायत पुस्तक नहीं मिल रही है. कागज पर शिकायत करने कहा जाता है. यह बात ग्राहकों की दृष्टि से असुविधा की है और ग्राहकों पर अन्याय करने वाली भी है. इसके पूर्व यह बात तत्कालीन उपअभियंता रिठे के ध्यान में लाई गई थी और उन्होंने तत्काल यह दुविधा दूर करने का आश्वासन दिया था.

Related Articles

Back to top button