अमरावती

ऑनलाइन धोखाधडी के सव्वा चार लाख रुपए लौटाए

सायबर पुलिस ने किया 5 अपराधों का पर्दाफाश

अमरावती प्रतिनिधि/दि.25 – बैंक खाते से परभारे ऑनलाइन रकम निकालकर धोखाधडी करने के मामले में दाखल अपराधों में से पांच अपराध सायबर पुलिस ने प्रकाश में लाये है. इन मामलों में कुल 4 लाख 20 हजार रुपए मूल मालिकों को लौटाए गए.
पेटिएम के माध्यम से 2 लाख 75 हजार रुपए परभारे निकाल लेने की शिकायत सायबर पुलिस में दर्ज की गई थी. सायबर पुलिस ने तकनीकी पध्दति से मामले की जांच कर इस मामले में नागपुर स्थित विद्या नगर के आरोपी को गिरफ्तार किया है और उसके पास से 2 लाख 75 हजार रुपए जब्त किये है, ऐसा ही ऑनलाइन धोखाधडी मामले में सायबर पुलिस ने गुजरात के आरोपी को गिरफ्तार कर नगद 50 हजार रुपए जब्त किये. इसके साथ ही पेटीएम केवायसी के नाम पर मोबाइल में टीम व्यूवर क्लीक सपोर्ट एप डाउनलोड करने के लिए कहकर 60 हजार रुपए से धोखाधडी करने की शिकायत सायबर पुलिस मेें दर्ज की गई थी. इस मामले के तकनीकी जांच कर संबंधित आरोपी के बैंक खाते का पता लगाया और यह बैंक खाता सिल कर उसमें से 60 हजार रुपए फिर्यादी को वापस लौटाए गए.
फोन पे कैश बैक ऑफर के नाम पर एक लिंक भेजकर उसमें से गोपनीय जानकारी के आधार पर धोखाधडी करने का अपराध सायबर पुलिस में दर्ज हुआ था. इस मामले की जांच कर सायबर पुलिस ने संदिग्ध आरोपी के बैंक खाते का पता लगाया और यह बैंक खाता सिल कर 35 हजार रुपए मूल मालिक को लौटाए. धोखाधडी के दो मामलों में से एक मामले में 9 हजार 500 रुपये तथा आयटी एक्ट के मामले में 60 हजार रुपए की धोखाधडी मामले में दोनों अपराधों की रकम सायबर पुलिस ने जब्त कर न्यायालय के आदेश से मूल मालिक को लौटाई. सायबर पुलिस थाने के तत्कालीन पुलिस निरीक्षक प्रवीण काले, सहायक पुलिस निरीक्षक रविंद्र सहारे, जगदीश पाली, चैतन्य रोकडे, दिपक बद्रके, शैलेश अर्डक, गजानन पवार, सुधीर चर्जन, संजय धंदर, ताहेर अली, पंकज गाडे, उल्हास टवलारे, सचिन भोयर, प्रशांत मोहोड, गोपाल सोलंके, मयुर बोरेकर, गजानन दुबे, राजू मेंढे आदि के पुलिस दल ने यह कार्रवाई की.

Related Articles

Back to top button