अमरावतीमहाराष्ट्र

समृद्धि महामार्ग पर सिंदखेड राजा-शेगांव के बीच बनेगा चार लेन राजमार्ग

शेगांव/दि.15 सप्ताहांत पर मुंबईकर अपने कदम पर्यटन स्थलों के साथ-साथ देवदर्शन की ओर भी बढ़ाते हैं. उनके मुताबिक, अब तक पर्यटन के लिए लोनावला-खंडाला और देवदर्शन के लिए शिरडी, नासिक, जेजुरी सबसे नजदीकी स्थान थे. लेकिन अब श्री गजानन महाराज (शेगांव) के दर्शन भी उनकी पहुंच में होंगे. राज्य सड़क विकास निगम (एमएसआरडीसी) ने समृद्धि राजमार्ग से सटे सिंधखेड़ाराजा-शेगांव तक 109 किलोमीटर लंबे चार-लेन राजमार्ग बनाने की योजना को मंजूरी दे दी है.

इसलिए, मुंबई-सिंदखेड राजा की यात्रा पांच घंटे में पूरी की जा सकती है और वहां से शेगांव तक की यात्रा दो घंटे में आसानी से पूरी की जा सकती है. जिससे श्रद्धालुओं के साथ-साथ क्षेत्र के नागरिकों को भी बड़ी राहत मिलेगी. राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना समृद्धि हाईवे पर 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से वाहन दौड़ रहे हैं. लेकिन समृद्धि मार्ग पर यात्रा समाप्त होने के बाद नासिक, मनमाड, संभाजीनगर, बुलढाणा जैसे विभिन्न स्थानों से आगे बढ़ने में बहुत समय लगता है. इसका संज्ञान लेते हुए एमएसआरडीसी ने समृद्धि राजमार्ग पर आठ स्थानों पर एक्सप्रेसवे विकसित करने का निर्णय लिया है।

इसके मुताबिक, बुलढाणा जिले के सिंदखेड़ाराजा से शेगांव तक 109 किमी फोर-लेन ग्रीनफील्ड हाईवे बनाने की योजना है और राज्य सरकार ने इसे मंजूरी भी दे दी है. इसलिए, मुंबई-ठाणेकरों को कल्याण से सिंधखेड़ाराजा तक की यात्रा करने में चार से पांच घंटे लगेंगे, जो लगभग 413 किलोमीटर है, जबकि सिंधखेड़ाराजा से शेगांव तक एक विस्तृत राजमार्ग होगा, उक्त यात्रा दो घंटे में पूरी की जा सकती है, एक अधिकारी एमएसआरडीसी को सूचित किया.

Related Articles

Back to top button