अन्य शहरअमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

चांदुर बाजार में 100 करोड की लागत से होगा फोर लेन सडक का निर्माण

चांदुर बाजार नाका से झांसी रानी चौक तक सडक को किया जाएगा चौडा

* विधायक बच्चू कडू ने अधिकारियों के साथ की काम को लेकर समीक्षा
चांदुर बाजार/दि. 25 – अचलपुर निर्वाचन क्षेत्र के विधायक बच्चू कडू के प्रयासो से चांदुर बाजार शहर में चांदुर बाजार नाका से अंजनगांव सुर्जी फाटा यानी झांसी रानी चौक तक 6 किलोमीटर वाली सडक का सिमेंट काँक्रीटीकरण के साथ ही इस रास्ते को फोर लेन बनाने हेतु सरकार ने 100 करोड रुपयों की निधि को मंजूरी दी है. जिसके चलते अब जल्द ही इस सडक के चौडाईकरण कार्य को शुरु कर दिया जाएगा. जिसके बाद हमेशा ही जबरदस्त भीडभाड से भरे रहनेवाले इस रास्ते पर होनेवाली ट्राफिक जाम की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा.
विशेष उल्लेखनीय है कि, राज्य सरकार द्वारा इस सडक के चौडाईकरण हेतु 100 करोड रुपयों की निधि को मंजूरी दिए जाते ही क्षेत्र के विधायक बच्चू कडू ने लोकनिर्माण विभाग के उपअभियंताओं के साथ इस मार्ग का निरीक्षण करते हुए यहां पर किए जानेवाले काम की समीक्षा की. तथा काम को गुणवत्तापूर्ण ढंग से करने हेतु अधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश भी जारी किए. बता दे कि, 6 किलोमीटर वाली यह सडक फिलहाल लोकनिर्माण विभाग के अचलपुर उपविभाग अंतर्गत आती है. जिसे अब राष्ट्रीय महामार्ग को सौंपे जाने की प्रक्रिया चल रही है. जिसके उपरांत नए सिरे से तैयार किए जानेवाले इस फोर लेन मार्ग को अकोला व मोर्शी हाईवे के साथ जोड दिया जाएगा. साथ ही इस फोर लेने रास्तो के बिचोबीच रोड डिवायडर व विद्युत पोल लगाने के साथ ही रास्ते के दोनों ओर ड्रैनेज व पौधारोपण की व्यवस्था रहेगी. साथ ही सौंदर्यीकरण भी किया जाएगा.
मंगलवार की सुबह विधायक बच्चू कडू द्वारा परतवाडा शहर के जयस्तंभ चौक में इस प्रस्तावित फोर लेन काम की समीक्षा करते हुए अभियंता टी. एस. वासनकर, परतवाडा के थानेदार संदीप चव्हाण सहित अंकुश जवंजाल, भास्कर मासुदकर और अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button