अमरावती

स्पर्धा परीक्षा के लिए मनपा की चार नई अभ्यासिका

साईनगर, नवसारी, दस्तुरनगर तथा बडनेरा का काम प्रगति पर

अमरावती/दि.5 – शहर के स्पर्धा परीक्षा का अभ्यास करनेवाले विद्यार्थियों को घर के वातावरण में तथा पुस्तके उपलब्ध नहीं होती, ऐसी विद्यार्थियों के बारे में विचार करके ही मनपा द्वारा शहर में मनपा आयुक्त का बंगला, आरटीओ कार्यालय के पास तथा गोपालनगर में दो अभ्यासिका तैयार की गई है. यहां पढ़ाई करके अनेक विद्यार्थियों ने अपनी इच्छानुसार सरकारी नौकरी प्राप्त की है. पूरे शहर में इस प्रकार की व्यवस्था हो इसलिए साईनगर, नवसारी, दस्तुरनगर व बडनेरा में अभ्यासिका के काम शुरू है. इस अपडेट अभ्यासिका तैयार करने के लिए 20 से 25 लाख रूपये खर्च किए जा रहे है.
शांत वातावरण, उत्तम मार्गदर्शक, पुस्तके, समाचार पत्र, बैठने की व्यवस्था, पंखे, इस प्रकार आवश्यक सुविधा इस अभ्यासिका में उपलब्ध होगी. साईनगर यह महापौर चेतन गावंडे, पार्टी नेता तुषार भारतीय का प्रभाग है. यहां फिलहाल बैठने की सामग्री तैयार की जा रही है. विद्यार्थियों को आवश्यक पुस्तके उपलब्ध कर दी जायेगी. उसी प्रकार नवसारी स्पोर्टस कॉम्लेक्स में अत्याधुनिक अभ्यासिका तैयार हो रही है. प्रशांत डवरे व मंजूश्री महल्ले के प्रयासों से व्हीएमव्ही इस शैक्षणिक परिसर के पास भी अत्याधुनिक अभ्यासिका रहेगी. यहां पर शासकीय अभियांत्रिकी महाविद्यालय, व्हीएमव्ही महाविद्यालय है. यहां स्पर्धा परीक्षार्थी को अभ्यास करने की पूरी व्यवस्था की जाती है. उसी प्रकार प्रकाश बनसोड के प्रयासों से बडनेरा में अभ्यासिका का काम प्रगति पर है. उसी प्रकार दस्तुरनगर क्षेत्र में कक्ष उपलब्ध है. वहां पर बैठने की सामग्री व पुस्तके उपलब्ध कर दी जायेगी.
शहर में कुल 6 अभ्यासिका तैयार होगी. जिसके कारण स्पर्धा परीक्षा का अभ्यास करनेवाले विद्यार्थियों को योग्य वातावरण में हक का स्थान मिलेगा. महानगरपालिका के बजट सभा में सदस्यों ने शहर में प्रत्येक प्रभाग में एक अभ्यासिका तैयार करे, ऐसी मांग की है. भविष्य में प्रत्येक प्रत्येक प्रभाग अभ्यासिका से सुसज्ज होगा.
अभी तक अभ्यासिका से अभ्यास करके 100 से ऊपर विद्यार्थियों ने एमपीएससी, रेल्वे तहसीलदार इस पद पर तथा अन्य शासकीय व केन्द्र शासकीय नौकरी में अपनी इच्छानुसार पद प्राप्त किए है.इन विद्यार्थियों से प्रेरणा लेकर अन्य विद्यार्थियो का भी अभ्यासिका की ओर रूचि बढ़ गई है.

शहर में उत्तम शासकीय अधिकारी हो

शहर मेंं उत्तम शासकीय अधिकारी हो इस उद्देश्य से स्पर्धा परीक्षा का अभ्यास कर सकेेंगे. इस तरीके से अभ्यासिका में पुस्तके उपलब्ध कर दी है.
– नरेन्द्र वानखडे, सहा. आयुक्त, मनपा,
अमरावती.

Related Articles

Back to top button