अमरावतीमुख्य समाचार

दर्यापुर के एक ही परिवार के चार लोगों की पुणे में आत्महत्या

माता-पिता व बेटा-बेटी ने जहर पीकर दी अपनी जान

* मैकेनिकल इंजीनियर बेटा लगाता था शेअर बाजार में पैसा
* मार्केट में पैसा डूब जाने से उठाया आत्मघाती कदम
अमरावती/ दि.14 – मूलत: अमरावती जिले की दर्यापुर तहसील अंतर्गत खोलापुरी वेस्ट के पुराना गांव परिसर स्थित मलियापुरा में रहने वाले एक परिवार के चार सदस्यों व्दारा पुणे के केशव नगर परिसर स्थित अपने फ्लैट पर जहर पीकर आत्महत्या कर लिये जाने का मामला गत रोज उजागर हुआ. मृतकों में पति-पत्नी सहित उनके एक बेटे व बेटी का समावेश है. जिसके चलते अच्छा-खासा हडकंप मचा हुआ है. मृतकों की शिनाख्त दीपक थोटे (59), इंदू थोटे (45), ऋषिकेश थोटे (24) व समीक्षा थोटे (17) के रुप में हुई हैं.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक दर्यापुर में रहकर मेहनत मजदूरी करने वाले दीपक थोटे व उनकी गृहिणी पत्नी इंदू थोटे ने काफी मुश्किल हालात का सामना करते हुए अपने बेटे ऋषिकेश थोटे को मैकेनिकल इंजीनियरिंग बनाया था. ऋषिकेश थोटे कुछ वर्ष पहले इंजीनियरिंग की पढाई करने हेतु पुणे चला गया था. जहां पर अपनी पढाई पूरी होने के बाद इंजीनियरिंग के क्षेत्र में कोई नौकरी या काम करने की बजाय उसने ‘पैसा प्रॉमिस’ नामक कंपनी बनाते हुए शेअर मार्केट का काम करना शुरु किया. कामकाज थोडा ठिक-ठाक चल निकलने पर ऋषिकेश ने पुणे के केशव नगर परिसर में एक फ्लैट किराये पर ले लिया और करीब सालभर पहले अपनी बहन समीक्षा थोटे को पढाई लिखाई के लिए अपने पास पुणे बुला लिया था. इसके बाद कामकाज थोडा और संभलने पर उसने अपने माता-पिता इंदू व दीपक थोटे को भी पुणे बुला लिया और पूरा परिवार केशव नगर स्थित फ्लैट में रहने लगा. यहां पर ऋषिकेश के पिता दीपक थोटे ने एक जगह पर सुरक्षा रक्षक के तौर पर नौकरी करनी भी शुरु कर दी. वहीं ऋषिकेश थोटे अपनी कंपनी का कामकाज संभाला करता था. सबकुछ लगभग ठीक-ठाक ही चल रहा था, लेकिन इसी बीच ऋषिकेश थोटे का काफी पैसा शेअर बाजार में डूब गया और वह काफी आर्थिक दिक्कतों में फंस गया. संभवत: इसी वजह के चलते इस परिवार के चारों लोगों ने एकसाथ आत्महत्या करने का निर्णय लिया और चारों ने अपने फ्लैट में जहर पीकर अपनी जिंदगी को खत्म कर लिया. गत रोज केशव नगर स्थित फ्लैट से इन चारों लोगों की लाशें बरामद होेने के बाद यह मामला उजागर हुआ. पुणे पुलिस व्दारा मामले की तहकीकात शुरु की गई है. वहीं इस मामले की जानकारी मिलते ही दर्यापुर शहर में रहने वाले थोटे परिवार के रिश्तेदारों व परिचितों में अच्छा-खासा हडकंप व्याप्त है तथा कुछ रिश्तेदार व परिचित जानकारी मिलने के बाद तुरंत ही पुणे के लिए रवाना हो गए.

ब्लॉगर व मोटीवेशनल लेखक था ऋषिकेश
ऋषिकेश थोटे के सोशल मीडिया अकाउंट को देखने पर पता चलता है कि, वह जोश और सकारात्मक उर्जा से भरा हुआ युवक था और अपने जीवन सहित आसपास घटित होने वाली घटनाओं को लेकर उसके सोचने का नजरियां एकदम अलग था. ऋषिकेश ने अपने एक ब्लॉग में अपने ही जीवन के भुतकाल से वर्तमान व भविष्य के लिए सबक लेने का शानदार संदेश दिया था. साथ ही उसके सोशल मीडिया अकाउंट में काफी प्रेरक संदेश लिखे हुए है. जिनके जरिये ऋषिकेश की सकारात्मक सोच परिलक्षित होती है. ऐसे में ऋषिकेश और उसके परिवार व्दारा अचानक इस तरह का आत्मघाती कदम क्यों उठाया गया, इसे लेकर ऋषिकेश को जानने वाले सभी लोगों में काफी हैरत है.

 

Related Articles

Back to top button