अमरावतीमुख्य समाचार

शेख इरफान के घर से चार सिम कार्ड व तीन मोबाईल जप्त

एक आरोपी के घर से 3 टूटे-फूटे चाकू व 1 आरोपी के घर से कुछ दस्तावेज बरामद

* दूसरे दिन भी जारी रहा एनआईए की दबीश का सिलसिला
* सातों आरोपियों के घरों में दोबारा ली गई तलाशी
* भुर्‍या सहित शेख शाहीम के घर का ताला तोडकर की गई पडताल
* एनआईए की 6 टीमें लगी हुई है काम पर
* लोकल पुलिस का भी लिया जा रहा साथ व सहयोग
अमरावती/दि.7– उमेश कोल्हे हत्याकांड में धरे गये सातों आरोपियों को लेकर गत रोज राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए का एक दल मुंबई रवाना हो गया, जो आज तडके मुंबई पहुंच भी गया. वहीं एनआईए के एसपी रैंक से लेकर पीआई रैंक के अधिकारियों व कुछ कर्मचारियोें का एक दल अब भी अमरावती में ही बना हुआ है. जो इस हत्याकांड के मामले से जुडे तमाम पहलुओं की जांच-पडताल कर रहा है. इसके तहत विगत दो दिन के दौरान एनआईए के दल ने उमेश कोल्हे हत्याकांड के सातोें आरोपियों केे घरों की एक बार फिर तलाशी ली. जिसके दौरान इस हत्याकांड का मुख्य मास्टरमाइंड रहनेवाले शेख इरफान के घर से चार सिम कार्ड व तीन मोबाईल हैण्ड सेट बरामद किये गये. वही एक आरोपी के घर से तीन टूटे-फूटे चाकू तथा एक अन्य आरोपी के घर से कुछ दस्तावेज बरामद किये गये है. जिनमें कुछ पॉम्प्लेट का समावेश है. ऐसी जानकारी सामने आई है.
बता दें कि, उमेश कोल्हे हत्याकांड में मुदस्सीर अहमद उर्फ सोनू रजा वल्द शेख इब्राहीम (22, बिस्मिल्लानगर, लालखडी), शाहरूख पठान उर्फ बादशाहा वल्द हिदायत खान (25, सुफियान नगर), अब्दुल तौफीक उर्फ नानू वल्द शेख तसलीम (24, बिस्मिल्ला नगर, लालखडी), शोएब खान उर्फ भुर्‍या वल्द साबिर खान (22, यास्मीन नगर), अतिब रशिद वल्द आदिल रशीद (22, मौलाना आजाद नगर), युसुफ खान वल्द बहादूर खान (44, बिलाल कालोनी) तथा शेख इरफान शेख रहीम (44, कमेला ग्राउंड, पठान चौक) इन सात आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. जिसमें से शेख इरफान और डॉ. युसुफ खान को इस हत्याकांड का मुख्य मास्टरमाइंड बताया गया है. सिटी कोतवाली पुलिस थाने द्वारा पकडे गये इन सभी आरोपियों को एनआईए ने विगत सोमवार को अदालत की अनुमति से अपनी हिरासत में लिया और इन सभी आरोपियों को मुंबई ले जाया गया. वही अब एनआईए द्वारा इस मामले की जांच भी अपने हाथ में ले ली गई है. इन सभी आरोपियों को हिरासत में लिये जाने के बाद सबसे पहले कोतवाली पुलिस ने उनके घरों में जाकर तलाशी ली थी. वहीं आरोपियों को अपनी कस्टडी में लेने के बाद एनआईए के दल ने भी स्थानीय पुलिस का सहयोग लेते हुए आरोपियों के घर जाकर जांच-पडताल की थी. इसके बात गत रोज तडके 4 बजे से रात 1 बजे तक एनआईए की 6 अलग-अलग टीमों ने एक बार फिर सघन तलाशी अभियान शुरू किया. जिसके तहत सातों आरोपियों के घर पर एक बार फिर दबीश डालने के साथ ही अब तक फरार रहनेवाले आठवें आरोपी शेख शाहिम शेख फिरोज के घर पर भी दबीश दी गई. लेकिन शेख शाहिम के साथ ही शोएब खान उर्फ भुर्‍या के घर पर ताला लगा रहने के चलते एनआईए का दल वहां से खाली हाथ वापिस लौट आया था. परंतु आज एनआईए के दल ने पंचनामे की पूरी प्रक्रिया को पूर्ण करते हुए दोनों आरोपियों के घरों का ताला खुलवाया और भीतर पहुंचकर आवश्यक जांच-पडताल की.
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस तलाशी अभियान के दौरान एनआईए के दल ने कोल्हे हत्याकांड के मुख्य सूत्रधार शेख इरफान के घर से चार सिम कार्ड व तीन मोबाईल हैण्डसेट बरामद किये. वहीं दो आरोपियों के घर से तीन टूटे हुए चाकू तथा कुछ दस्तावेज बरामद किये गये है.

* एनआईए की दो महिला पीआई भी पहुंची
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विगत गुरूवार की रात अमरावती पहुंचे एनआईए के दल में शामिल अधिकारियों में से कई अधिकारी कोल्हे हत्याकांड में शामिल आरोपियों को लेकर मुंबई रवाना हो चुके है. वहीं उनके स्थान पर कुछ नये अधिकारियों का दल अमरावती पहुंचा है. जिनमें एसपी रैंक से लेकर पीआई रैंक के अधिकारियों सहित कर्मचारियों का समावेश है. साथ ही इस दल में दो महिला पुलिस निरीक्षकों का भी समावेश है. ऐसा भी पता चला है.

* शहर में तीन स्थानों पर रूके है एनआईए के अधिकारी
जानकारी के मुुताबिक विगत करीब एक सप्ताह से अमरावती में डेरा जमाये बैठे एनआईए के अधिकारी व कर्मचारी स्थानीय सरकारी विश्रामगृह सहित चित्रा टॉकीज के पीछे स्थित होटल हिंदुस्थान इंटरनैशनल तथा कैम्प परिसर स्थित होटल महफिल इन में रूके हुए है. इन अधिकारियों के इन तीनों स्थानोें पर आने-जाने का कोई निश्चित समय भी नहीं होता. ज्यादातर अधिकारी व कर्मचारी तडके ही अपने-अपने कमरों से निकलकर अपने वाहनों में सवार होने के बाद कोल्हे हत्याकांड से संबंधित मामले की जांच-पडताल के लिए बाहर निकल जाते है और देर रात गये बाहर से वापिस आते है.

Related Articles

Back to top button